भारत दक्षिण अफ्रीका वनडे मैच 15 मार्च को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगा

लखनऊ. भारत दक्षिण अफ्रीका एकदिवसीय मैच अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय इकाना स्टेडियम में 15 मार्च को होगा। सिर्फ 9 दिन का समय बाकी है। तैयारियां तेज हो गई हैं। मैच के लिए टिकटों की ऑनलाइन बिक्री 25 फरवरी से शुरू हो गई है। टिकटों की ऑफलाइन बिक्री सात मार्च से शुरू हो जाएगी। अगर मैच देखने है तो टिकट खरीद लें नहीं तो दिक्कत हो जाएगी। इकाना स्टेडियम के गेट नंबर दो पर टिकट ब्रिकी के तीन काउंटर बनाए जाएंगे। शहर में दो अन्य काउंटर बनाने के लिए मंथन चल रहा है।

यूपी क्रिकेट एसोसिएशन की इकाना स्टेडियम में हुई बैठक में उत्तर प्रदेश क्रिकेट बोर्ड (यूपीसीए) के सचिव युद्धवीर सिंह ने बताया कि यह पहला मौका होगा जब भारतीय टीम लखनऊ में कोई एक दिवसीय मुकाबला खेलेगी। इकाना स्टेडियम में दोनों टीमों का यह पहला एक दिवसीय मुकाबला होगा। टिकटों की ऑनलाइन बिक्री 25 फरवरी से शुरू हो गई है।

इकाना स्टेडियम के मैनेजिंग डायरेक्टर उदय सिन्हा ने बताया कि काउंटर पर टिकट सात मार्च की दोपहर से बंटने लगेंगे, ताकि क्रिकेट के शौकीन लखनऊ में भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे मैच का लुत्फ उठा सके। फिलहाल स्टेडियम में गेट नंबर दो पर टिकट का वितरण होगा, लेकिन हमारी कोशिश है कि पुराने शहर और मुख्य शहर में कम से कम एक-एक काउंटर होगा। इस संबंध में जिला प्रशासन से एक-दो दिन के भीतर बातचीत के बाद कुछ फैसला लिया जाएगा। स्कूल-कालेज छात्रों के लिए एक दुखभरी खबर यह है कि इस बार मैच का लुत्फ उठाने के लिए स्टूडेंट गैलरी सुविधा नहीं दी जा रही है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें राजधानी 13 मार्च को पहुंचेंगी। 50 हजार दर्शकों की क्षमता वाले इकाना स्टेडियम में मैच की करीब सभी तैयारियां कर ली गई हैं। यूपीसीए और स्टेडियम प्रबंधन इस मैच को चुनौती के रूप में ले रहा है। मेजबानी में कोई कमी नहीं रखी जाएगी।

टिकटों की दर (रुपए में)
जनरल स्टैंड
1250, 2000, 2500 और 4000

नॉर्थ पवेलियन
प्रेसीडेंशियल गैलरी- 5000
नार्थ डायरेक्टर्स लॉन- 9000
इकाना लाउंज- 20000

साउथ पवेलियन
प्रेसीडेंशियल गैलरी- 5000
कारपोरेट बाक्स- 21000

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper