भारत-न्यूजीलैंड मैच से पहले उत्तरप्रदेश में विशेष पूजा

लखनऊ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले जाने वाले विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले से पहले उत्तर प्रदेश के विभिन्न मंदिरों में विशेष पूजा की जा रही है। प्रशंसक वाराणसी के संकट मोचन मंदिर में ‘हवन’ कर रहे हैं। पवित्र शहर के अन्य मंदिरो में भी ‘रामायण’ का विशेष पाठ किया जा रहा है ताकि सेमीफाइनल में भारतीय टीम को जीत मिले।

विंध्याचल मंदिर में क्रिकेट प्रशंसकों ने विराट कोहली के खिलाड़ियों की जीत के लिए एक विशेष पूजा की जिसके बाद ‘भंडारा’ भी आयोजित किया गया। इस जगह पर भारतीय टीम के सदस्यों के पोस्टर भी लगाए गए।

प्रयागराज में गंगा नदी के तट पर स्थित भगवान हनुमान के प्रसिद्ध मंदिर में मंगलवार की सुबह उनकी विशेष पूजा की गई। लखनऊ स्थित हनुमान मंदिरों में सुबह से युवा भक्तों की भीड़ देखी गई।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper