भोपाल पहुंचे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, एमसीयू के दीक्षांत समारोह में होंगे शामिल

(Last Updated On: 16/05/2018 2:04 PM)

भोपाल: देश के उप-राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू आज मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के प्रवास पर हैं। उप-राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू राजधानी भोपाल पहुँच चुके हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ओल्ड एयरपोर्ट पर उपराष्ट्रपति का किया स्वागत किया। साथ में स्पीकर डॉ शर्मा, जनसम्पर्क मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्र, उमाशंकर, डॉ शेजवार मौजूद रहे।

बताया जा रहा है कि उप-राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू विधानसभा के सभागृह में शाम चार बजे से आयोजित माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय (एमसीयू) के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे और विद्यार्थियों को उपाधियां वितरित करेंगे।

दरअसल, माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय का तृतीय दीक्षांत समारोह बुधवार को शाम चार बजे से विधानसभा के सभागृह में आयोजित होगा, जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर उपराष्ट्रपति वैंकैया नायडू उपस्थित रहेंगे। उपराष्ट्रपति विश्वविद्यालय के कुलाध्यक्ष भी हैं। समारोह में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और विश्वविद्यालय महापरिषद के अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उपस्थित रहेंगे।
विश्वविद्यालय के कुलपति जगदीश उपासने ने बताया कि दीक्षांत समारोह भारतीय वेशभूषा में संपन्न होगा।

विश्वविद्यालय के तृतीय दीक्षांत समारोह में जून-2009 से जून-2017 तक के उत्तीर्ण स्नातकोत्तर विद्यार्थियों एवं शोधार्थियों को उपाधि प्रदान की जाएगी। दीक्षांत समारोह में वरिष्‍ठ साहित्‍यकार एवं पर्यावरण संचार के क्षेत्र में कार्यरत अमृतलाल वेगड़, वयोवृद्ध पत्रकार माधव गोविंद वैद्य एवं वरिष्‍ठ पत्रकार महेश श्रीवास्‍तव को विद्या वाचस्‍पति (डी.लिट.) की मानद उपाधि प्रदान की जाएगी। उपराष्‍ट्रपति वेंकैया नायडू उन्‍हें यह उपाधि देकर सम्‍मानित करेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
loading...
E-Paper