मनुष्य के जीवन में रक्तदान महादान: जी. पटनायक

लखनऊ ब्यूरो। उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ ने हजरतगंज स्थित लोक निर्माण विभाग में शनिवार को अभियंता दिवस के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस अवसर पर पूरे प्रदेश के अवर अभियंता 3000 यूनिट रक्तदान करके स्थानीय चिकित्सालयों को देंगे। कार्यक्रम बतौर मुख्य अतिथि जल निगम के अध्यक्ष जी. पटनायक रहे। वहीं, जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने भी शिरकत की। महासंघ द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में स्कूली बच्चों समेत सैकड़ों प्रतिभागियों ने रक्तदान किया।

अध्यक्ष जी. पटनायक ने कहा कि रक्त दान से बड़ा कोई दान नहीं है। मनुष्य के जीवन में रक्तदान महादान है। डिप्लोमा इंजीनियसज़् के इस प्रयास की जितनी सराहना की जाए कम है। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि ऐसे आयोजनों की अत्यधिक आवश्यकता है। अवर अभियंता अपनी इस परम्परा को बनाए रखें। ऐसा पुनीत कार्य सभी नागरिकों को करना चाहिए।

इं. राजर्षि त्रिपाठी ने बताया कि लखनऊ सहित पूरे प्रदेश के अवर अभियंता 3000 यूनिट रक्तदान कर विभिन्न चिकित्सालय में देंगे। मण्डल सचिव इं. प्रदीप कुमार शुक्ला ने बताया कि राजधानी के डिप्लोमा इंजीनियर्स ने 400 यूनिट रक्तदान किया। उन्होंने बताया कि एसजीपीजीआई, श्यामा प्रसाद मुखर्जी और केजीएमसी मेडिकल कॉलेज की चिकित्सीय टीम ने रक्त संचय किया। रक्तदान शिविर का संयोजन मण्डल अध्यक्ष इं. राजर्षि त्रिपाठी और मण्डल सचिव इं. प्रदीप कुमार शुक्ला ने किया।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper