मप्र: सागर में 6 मई को होगा ओबीसी महाकुंभ, मुख्यमंत्री होंगे शामिल

सागर: सागर में आगामी 6 मई को ओबीसी महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल होंगे। इस ओबीसी महाकुंभ में सागर संभाग के सागर, टीकमगढ़, दमोह, पन्ना एवं छतरपुर जिले के अन्य पिछड़ा वर्ग के अधिकाधिक हितग्राहियों को शासन की योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। इसमें पिछड़ा वर्ग विभाग की पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति, मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना एवं अन्य हितग्राहीमूलक योजनाओं के हितग्राहियों को मुख्यमंत्री के हाथों मंच से सम्मानित किया जाएगा।

कलेक्टर आलोक कुमार सिंह ने बताया कि आयोजन संबंधी सभी प्राथमिक तैयारियां हो चुकी हैं। कार्यक्रम को भव्य बनाने की योजना पूर्ण हो चुकी है। इस महाकुंभ के आयोजन के लिये कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को संपूर्ण व्यवस्थाएं बनाने के निर्देश दिए हैं। इस महाकुंभ में दिव्यांग, स्वसहायता समूह की महिलायें एवं अन्य हितग्राही शामिल होंगे। संभाग के पांचों जिलों से हितग्राहियों को आयोजन स्थल तक लाने की बेहतर व्यवस्था करने, वाहनों के रूट-चार्ट तैयार कर हितग्राहियों के भोजन एवं पानी की उचित व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।

इसके अलावा आयोजन स्थल पर हितग्राहियों के बैठने की व्यवस्था बेहतर तरीके से करने, कार्यक्रम स्थल पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों की नामवार ड्यूटी, विभागों की प्रदर्शनी, स्टॉल लगाने के लिये अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। साथ ही सागर संभाग के प्रतिभावान युवक-युवतियों जिनके द्वारा उत्कृष्ट कार्य, खेल प्रदर्शन किया गया है, उन्हें चिह्नित कर कार्यक्रम स्थल पर सम्मानित करने की उचित व्यवस्था करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए गए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper