महागठबंधन को नवीन पटनायक का झटका, टूट सकता है राहुल का सपना

दिल्ली ब्यूरो: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा है कि बीजू जनता दल आगामी लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी और इस बार के चुनाव में ईंधन के बढ़ते दाम, कृषि संकट और बेरोजगारी जैसे तीन मुख्य मुद्दे हावी रहेंगे। पटनायक ने राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद कहा था कि किसानों की परेशानियों को नजरंदाज करने और स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें लागू नहीं करने की वजह से भाजपा को इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ा।

‘इंडिया टुडे’ के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए पटनायक ने कहा कि कृषि संकट आगामी चुनाव में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। उन्होंने कहा, “ईंधन के बढ़ते दाम, बढ़ता कृषि संकट और बेरोजगारी ऐसे तीन मुद्दे हैं जो 2019 के आम चुनाव में हावी रहेंगे।” इससे पहले पटनायक ने स्पष्ट किया था कि उनकी पार्टी भाजपा और मोदी सरकार के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर लोकसभा चुनाव के लिए बनने वाले महागठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी।

उल्लेखनीय है कि हालिया दिनों में अचानक से भारतीय जनता पार्टी ने बीजेडी को लेकर नरम रुख इख्तियार कर लिया था। पार्टी ने अचानक से बीजेडी और नवीन पटनायक पर हम कम कर दिए थे। जबकि पीएम अपने जन्मदिन के अवसर पर ओडिशा जाकर बीजेपी की ओडिशा को लेकर महत्वकांक्षाएं जाहिर कर दी थी।लेकिन अब राजनीति के बदलते मिजाज में ऐसा माना जा रहा है कि ओडिशा में समीकरण बदल गए हैं। उधर कांग्रेस का ध्यान भी ओडिशा से हटा है। जबकि ओड‌िशा में 21 लोकसभा सीटें हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper