महात्मा गांधी के पुतले को गोली मारने के आरोप में एक गिरफ्तार

नई दिल्ली: यूपी के अलीगढ़ में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर उनके पुतले को गोली मारने और उसका दहन करने के मामले में पुलिस ने दिल्ली में आशुतोष नाम के एक आरोपित को पकड़ा है, जबकि इस मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपित दंपति की तलाश में यूपी पुलिस की एक टीम दिल्ली में डेरा डाले हुए है।

दरअसल जांच में जुटी यूपी पुलिस को यह सूचना मिली है कि पुतले को गोली मारने में मुख्य रूप से शामिल रहे अखिल भारत हिंदू महासभा की पूजा शकुन पाण्डेय और उनके पति अशोक पाण्डेय दिल्ली में कहीं छिपे हुए हैं।

कर्मचारियों की पेंशन स्कीम में 4 फीसदी ‎हिस्सेदारी बढ़ाएगी योगी सरकार

पुलिस ने इस मामले में गुरुवार को सात लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से अदालत ने दो को जेल भी भेज दिया है, जबकि एक को जमानत पर रिहा कर दिया गया। चार अन्य से पुलिस ने हिरासत में पूछताछ की है। मुख्य आरोपित अखिल भारत हिंदू महासभा की पूजा शकुन पाण्डेय और उनके पति अशोक पाण्डेय तभी से फरार हैं। इन दोनों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। अलीगढ़ के गांधीपार्क थाने में इस मामले में 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

दरअसल बुधवार को महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर नौरंगाबाद इलाके के एक घर में अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने गांधी जी के पुतले पर एयर पिस्टल से तीन गोलियां दागीं और उसका दहन किया, जिसका वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper