महाराष्ट्र : ठाकरे सरकार ने 169 वोटों के साथ विधानसभा में बहुमत साबित किया

मुंबई: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की नेतृत्व वाली ‘महा विकास अघाड़ी’ सरकार ने शनिवार को 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत के लिए आवश्यक 145 मतों की तुलना में 169 मत हासिल करके विश्वास मत जीत लिया। 169 मत हासिल करने वाले सत्तारूढ़ गठबंध के खिलाफ कोई मत नहीं पड़ा, जबकि चार सदस्यों ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने 105 विधायकों और अन्य समर्थकों के साथ विधानसभा की कार्यवाही का बहिष्कार किया और वे सदन से बहिर्गमन कर गए। सदन में विश्वास प्रस्ताव कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नवाब मलिक और शिवसेना के सुनील प्रभु ने पेश किया।

सदन के पटल पर विश्वास मत साबित करने और विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए विधानसभा का दो दिवसीय विशेष सत्र बुलाया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper