महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव: उद्धव समेत सभी 9 उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए, अब 21 मई को नहीं होगा मतदान

मुंबई। 21 मई को महाराष्ट्र विधान परिषद की 9 खाली सीटों पर चुनाव होने थे. लेकिन अब इसकी जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि 3 उम्मीदवारों ने अपना नाम वापस ले लिया है. जिसके बाद अब मैदान में सिर्फ 9 प्रत्याशी ही रह गए थे. एक अधिकारी ने कहा, गुरुवार दोपहर नामांकन वापस लेने की समय सीमा दोपहर तीन बजे समाप्त हो जाने के बाद “सभी ९ उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए।” जिसकी अधिकृत घोषणा कर दी गयी.

इस चुनाव के साथ 59 वर्षीय उद्धव ठाकरे पहली बार विधायक बने हैं। वह शिवसेना के पक्ष प्रमुख भी हैं। उन्होंने पिछले साल 28 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और उन्हें 27 मई से पहले विधानमंडल के दोनों सदनों में से किसी एक का सदस्य बनना जरूरी था। गौरतलब हो कि चुनाव मैदान से अपना नाम वापस लेने की समय-सीमा 14 मई तक ही थी.

यही वजह है कि गुरूवार को अतिरिक्त उम्मीदवारों ने अपने नाम वापस ले लिए जिस वजह से चुनाव की जरूरत भी खत्म हो गई. महाराष्ट्र की विधान परिषद में जो 9 सदस्य निर्विरोध चुने गए हैं उनमें शिवसेना के दो, एनसीपी के दो, कांग्रेस के एक और बीजेपी के चार सदस्य शामिल हैं.

शिवसेना की तरफ से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और नीलम गोरहे, भाजपा की तरफ से रणजीत सिंह मोहिते पाटिल, गोपीचंद पाडलकर, प्रवीण दटके और रमेश कराड, एनसीपी की तरफ से शशिकांत शिंदे और अमोल मिटकरी और कांग्रेस की तरफ से रमेश कारद विधान परिषद के लिए चुने गए हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper