महिलाओं की नाभि में छुपे यह 6 राज पुरुषों को जरूर जानने चाहिए!

हाथों की लकीरों से तो आपने अपना और दूसरा का भाग्य जरूर जान लिया होगा लेकिन शायद नाभि का राज नहीं पता होगा जिसमें ना भविष्य का राज छिपा होता है बल्कि सेहता का राज भी छिपा होता है. हमारे शरीर में नाभि आकर्षित अंग होता है आज हम आपको बतायेंगे कि अगर स्त्री या पुरुषों की ऐसी नाभि है तो समझ जायें वो व्यक्ति आपके लिए किसी खतरें से कम नहीं हो सकता है.

  1. शास्त्रों के अनुसार जिन स्त्रियों या परुषों की नाभि गोल और चारों तरफ से उठी होती है उन्हें कभी धन की कमी नहीं होती है.
  2. ज‌िन महिलाओं की नाभ‌ि गहरी होती है वह सुख साधन भोगने वाली होती है.
  3. ज‌िन महिला-परुष की नाभ‌ि बायीं ओर से मुड़ी होती है वो आपके लिए किसी खतरे से कम साबित नहीं हो सकते हैं ऐसे लोगों के नुकसान मिलने का डर रहता है.
  4. छोटी और नीची नाभि वाले लोग कड़ी मेहनत करने के बाद भी दुखी रहते हैं. ऐसे लोगों को कभी वो खुशी नहीं मिलती है जिसके वो लायक हैं.
  5. ज‌िनकी नाभि ऊपर उठी हुई और गहरी होती है वह काफी प्रेम-प्रसंग के चक्करों में पड़े होते हैं. ऐसे लोगों की किस्मत भी उनके साथ होती है.
  6. स्‍त्री की नाभ‌ि का गोल होना यह बताता है क‌ि इनका स्वास्‍थ्य आमतौर पर अच्छा रहेगा. साथ ही ऐसी स्त्री अपने परिवार की बहुत देखभाल करती हैं.
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------ ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper