महिलाओं के कुछ ऐसे लक्षण बयान करते हैं उनके चरित्र के बारे में

भारत में महिलाओं को काफी सम्मान दिया जाता है। देवी की तरह महिलाओं को पूजते हैं। भारतीय महिलाओं को देवी का दर्जा देते हैं और कहा जाता है कि वह घर में लक्ष्मी का रूप होती हैं। उनके आने से घर में लक्ष्मी आती है। हाथों की पांचों अंगुलियां जैसे बराबर नहीं होती हैं वैसे ही दुनिया में हर औरत एक जैसी नहीं होती है। हमारे समाज में कहा जाता है कि महिलाएं कुल की इज्जत होती हैं और उन्हें ही कुल की लाज बचानी होती है। औरतें अपने नैतिक और सामाजिक व्यवहार से अपने आपको पवित्र रखती हैं।

Women signs

दुनिया में आपको ऐसी भी औरतें मिलेंगी जो अपने कर्म से अपने ही कुल का विनाश कर देती हैं और विनाश का सबसे बड़ा कारण बनती है। इन औरतों को सामाजिक भाषा में कुलक्षिणी बोलते हैं।

Indian Women signs

हम आपको बताएंगे कि औरतों के चहरे पर और उनके शरीर पर ऐसे निशान या लक्षण होते हैं जो उन्हें लक्ष्मी का स्वरूप नहीं बल्कि कुलक्ष्मी बोला जाता है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ औरतों के बारे में बताएंगे जिनके ऐसे लक्षण होते हैं।

Women signs

1) किसी भी महिला की कनिष्ठ उंगली या फिर उसके साथ वाली उंगली जमीन पर न छूए तो वह महिला अपने आपको हर तरह से बदल लेती है। ऐसा भी कहा जाता है कि अंगूठे के साथ वाली उंगली अगर ज्यादा लंबी हो तो यह महिलाएं अपने अंदर वक्त के मुताबिक बदल लेती हैं या अपने अंदर बदलाव ले आती हैं।

Women signs

2) जिस महिला को हर छोटी-छोटी बात पर गुस्सा आता है तो उस महिला के चरित्र पर विश्वास नहीं कर सकते। अगर उन महिलाओं का व्यवहार ही गुस्से वाला होता है तभी उन पर विश्वास करना मूर्खता होती है।

Women signs

3) ऐसा माना जाता है कि जिन महिलाओं के पैर की अंगुलियों का पीछे का हिस्सा मोटा होता है या फिर ज्यादा उठा हुआ होता है और उस भाग की जो नसें होती हैं अगर वह उभरी हुई हो तो उन महिलाओं से दूरी बनाकर रखें। यह महिलाएं घर के लिए शुभ नहीं होती हैं।

Indian Women signs

4) जिन महिलाओं का आकार घड़े जैसा होता है उन महिलाओं की पूरी उम्र ही गरीबी में निकलती है। जिन महिलाओं का पेट ज्यादा लंबा हो और गड्ढेदार होता है तो वह अशुभता की निशानी है। वह घर के लिए अशुभ होती हैं।

Indian Women signs

5) ऐसा माना जाता है कि जिन महिलाओं का कद लंबा होता है और उनके होंठों के ऊपर वाले हिस्से में ज्यादा बाल होते हैं तो वह महिलाएं अपने पति के लिए अशुभ होती हैं।

Women signs

6) जिन महिलाओं के कानों में ज्यादा बाल होते हैं वह महिलाएं घर में लड़ाई और झगड़े की वजह होती हैं।

Women signs

7) मोटे और चौड़े दांत वाली महिला जिसके दांत मुंह से बाहर निकलते हुए नज़र आते हैं, तो वह महिला ताउम्र दुखी और परेशान रहती है। महिला के मसूड़ों का काला होना भी दुर्भाग्य की निशानी माना जाता है।

Women signs

8) जिस महिला के हाथों की नसों में उभार आता हो और हथेलियां चपटी हों, तो ऐसी महिला को सुख और धन नसीब नहीं होता।

Women signs

9) छोटी गर्दन वाली महिला अपने निर्णय के लिए दूसरों पर निर्भर रहती हैं. चार अंगुलियों से ज़्यादा लंबी गर्दन होने पर महिला अपने ही वंश का विनाश कर बैठती हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper