मां के दूध की ताकत, 9 माह के बच्चे ने कोरोना से जीत ली जंग

देहरादून: पीजीआई चंडीगढ़ में 6 माह की बच्ची की कोरोना से मौत होने की दुखद खबर के बाद देहरादून से एक सुखद खबर मिली है। यहां राजकीय दून मेडिकल अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित नौ माह के बच्चा ठीक हो गया है। बच्चे ने छह दिन में कोरोना से जंग जीती। डॉक्टरों के मुताबिक इस दौरान बच्चा मां का दूध पीता रहा। मां के दूध में संक्रमण से लडऩे की बहुत क्षमता होती है। संभवत: बच्चे के जल्द ठीक होने का एक कारण यह भी हो सकता है।

यह बच्चा उत्तराखंड में कोरोना से सबसे कम समय में स्वस्थ होने वाला मरीज बन गया है। डिप्टी एमएस और कोरोना के स्टेट को-ऑर्डिनेटर डॉ. एनएस खत्री ने बताया कि बच्चे की दो रिपोर्ट लगातार निगेटिव आने के बाद उसे डिस्चार्ज किया जा रहा है। बच्चे की मां का भी कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजा गया था।

प्रदेश में तकरीबन सवा महीने पहले कोरोना का पहला केस सामने आया था। तमाम उतार-चढ़ावों के बाद यह संख्या बढक़र 46 तक पहुंच गई। इनमें सबसे ज्यादा तादाद जमाती या उनके संपर्क में आए लोगों की है। राहत की बात ये कि बीते दो दिन से प्रदेश में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है। यही नहीं, मरीज लगातार ठीक भी हो रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper