मायावती-अखिलेश शनिवार को करेंगे साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस, गठबंधन का होगा ऐलान

दिल्ली ब्यूरो: शनिवार को बसपा प्रमुख मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। इसकी जानकारी शुक्रवार सुबह बसपा के महासचिव सतीश मिश्रा और सपा सचिव राजेंद्र चौधरी ने एक साझा बयान में दी। लोकसभा चुनाव से पहले इस प्रेस कांफ्रेंस पर राजनीतिक दलों की नजरें टिक गई हैं। माना जा रहा है कि शनिवार को सपा और बसपा गठबंधन का औपचारिक ऐलान कर सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो उत्तर प्रदेश में बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा-आरएलडी के गठबंधन का औपचारिक ऐलान किया जा सकता है। इसके अलावा सीट बंटवारे की घोषणा भी हो सकती है। फिलहाल इस गठबंधन में कांग्रेस पार्टी के शामिल होने की कोई सुगबुगाहट नहीं है। सपा-बसपा के साथ आने से चुनावी समीकरण बीजेपी के खिलाफ हो जाते हैं। इसकी बानगी फूलपुर, गोरखपुर और कैराना लोकसभा के उपचुनाव में देखने को मिली थी।

अखिलेश और मायावती लगातार इस बात की ओर इशारा करते रहे हैं कि उनका गठबंधन बीजेपी को हराने के लिए है। ऐसे में सीटों के बंटवारे को लेकर छोटा-मोटा विवाद आसानी सुलझाने के आसार हैं। कांग्रेस अगर इस चुनाव पूर्व गठबंधन से बाहर रहती है तो भी इसका नुकसान बीजेपी को ही उठाना पड़ सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper