मारुति सुजुकी की यह सबसे सस्ती कार जल्द होगी भारत में लॉन्च

मारुति एक बहुत बड़ी ऑटो कंपनी है। मारुति ने अपनी एक नई कार मारुति सुजुकी जिमनी जापान और यूरोप में लॉन्च कर दी है। मारुति की इस कार ने लॉन्च होते ही बिक्री के नए आंकड़े को छुना लिया है। जापान में इस एसयूवी कार का वेटिंग पीरियड 6 महीने तक पहुंच चुका है। यही हालात यूरोप और यूके में भी है।

मारुति की इस एसयूवी की मांग बहुत ज्यादा बढ़ रही है, इसलिए मारुति सुजुकी अपने गुजरात प्लांट का इस्तेमाल कर सकती है। कंपनी ने बताया, कि जापान से होने वाले एक्सपोर्ट के खर्च को कम करने के लिए कंपनी ने यह कदम उठाया है। कंपनी अपनी इस कार को भारत से एक्सपोर्ट करके यूरोप और यूके जैसे देशों में बेचेगी।

मारुति सुजुकी अपनी इस एसयूवी कार को बहुत जल्द भारत में भी लॉन्च करेगी। कंपनी अपनी इस एसयूवी कार को साल 2020 में भारत मे लॉन्च कर सकती है। इस एसयूवी कार में 1.3 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन 85 पीएस की पावर और 109 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा कर सकता है।

यह एक रफ़ एंड टफ एसयूवी है। यह कार हर तरह के रास्तों पर आसानी से चल सकती है। मारुति की इस एसयूवी का लुक काफी हद तक मर्सिडीज जी वैगन जैसा है। भारत में लॉन्च होते ही इस कार मुकाबला महिंद्रा थार से होगा। इस कार की कीमत 7 से 11 लाख रुपए के बीच हो सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper