मिजोरम विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 40 उम्मीदवारों की सूची, देखें लिस्ट

लखनऊ ब्यूरो: कांग्रेस ने मिजोरम में 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने सभी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। मुख्यमंत्री ललथनहवला दो विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने उम्मीदवारों का चयन किया और सीईसी प्रभारी महासचिव मुकुल वासनिक ने इसकी घोषणा की।

साल 2008 से ही राज्य में कांग्रेस सरकार का नेतृत्व कर रहे मुख्यमंत्री ललथनहवला राज्य की दो सीटों सेरछिप और चंफई (दक्षिण) से चुनाव लड़ेंगे। दोनों सीटें अनुसूचित जनजाति के लिए सुरक्षित हैं। पूर्वोत्तर में मिजोरम एक मात्र राज्य है जहां कांग्रेस का शासन है। बीजेपी मिजोरम में कांग्रेस को सत्ता से हटाने का प्रयास कर रही है। नामांकन की प्रक्रिया दो नवंबर से शुरू होगी और नौ नवंबर तक नाम दाखिल किए जा सकेंगे।

मिजोरम विधानसभा की 40 सीटों के लिए 28 नवंबर को मतदान कराए जाएंगे और मतों की गिनती 11 दिसंबर को होगी। बता दें कि मिजोरम के अलावा मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में भी विधानसभा के चुनाव होने हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper