मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में 15वें स्थान पर

मुंबई: रिलायंस कंपनी के प्रमुख मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों की सूची में 15वें स्थान पर शा‎मिल हो गए हैं। अंबानी ने वॉलमार्ट के जिम वॉल्टन और रॉब वॉल्टन को पछाड़ दिया है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स में मुकेश अंबानी अब अलीबाबा के संस्थापक जैक मा के काफी करीब पहुंच गए हैं। उनके मुकाबले 14वें नंबर पर काबिज जैक मा का नेटवर्थ गुरुवार को 45.8 अरब डॉलर (करीब 3.11 लाख करोड़ रुपए) था।

शेयर बाजार में रिलायंस के शेयर में आई तेजी की वजह से उनकी संपत्ति में 1.4 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है। इस तरह 21 जून को उनकी कुल संप‎त्ति 41.9 अरब डॉलर (2.84 लाख करोड़ रुपए) पर पहुंच गई और महज दो दिन में उनकी दौलत में तकरीबन 95 अरब रुपए की बढ़ौतरी हुई।

सूची में पहले नंबर जेफ बेजोस संपत्ति 145 अरब डॉलर के साथ बने हुए हैं। उनके बाद 92.8 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दूसरे नंबर पर बिल गेट्स और तीसरे नंबर पर 81.6 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ बर्कशर हैथवे इंक के चेयरमैन वॉरेन बफे काबिज हुए हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper