मुख्यमंत्री आवास के सामने किसान ने आत्मदाह का प्रयास किया

लखनऊ ब्यूरो। मुख्यमंत्री आवास के सामने आत्मदाह करने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला मंगलवार को उस वक्त देखने को मिला है, जब भूमाफियाओं से प्रताड़ित एक किसान ने मुख्यमंत्री आवास के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। भवन की सुरक्षा में मौजूद पुलिस कर्मियों ने उसे हिरासत में ले लिया।

गौतमपल्ली थाने लाये गए पीड़ित से पूछताछ पर प्रतापगढ़ जनपद के आसपुर देवसरा का रहना वाला अरुण कुमार ने बताया कि उसकी साढ़े तीन बिसवा जमीन पर भूमाफियाओं ने कब्जा कर रखा है। इसमें अधिकारी भी संलिप्त हैं।

इसको लेकर वह थाने, एसडीएम और डीएम कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई। लेकिन प्रशासन ने उनकी एक बार भी फरियाद नहीं सुनी। इस बात से आहत होकर मंगलवार को वह आत्मदाह के लिए मुख्यमंत्री आवास के सामने पहुंचा था। पहुंचा।

अरुण के अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़कने से पहले ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि अगर उसे न्याय नहीं मिला तो वह परिवार के साथ आत्मदाह कर लेगा और इसकी पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper