मुख्यमंत्री का अयोध्या दौरा आज, परमहंस की पुण्यतिथि में होंगे शामिल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को अयोध्या पहुंच रहे हैं। वहां पर वह श्रीराम मन्दिर आन्दोलन के श्लाका पुरूष व श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष व दिगम्बर अखाड़़ा के महंत रहे परमहंस रामचन्द्र दास की पुण्यतिथि में शामिल होंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या के संतों को मंदिर निर्माण के बारे में भी आश्वस्त करेंगे।

मुख्यमंत्री बनने के बादयोगी सातवीं बार अयोध्या पहुंचेंगे। योगी के दौरे को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। यहां वह कई कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद वो लखनऊ के लिए रवाना होंगे। मुख्यमंत्री हेलीकाप्टर से 1.30 बजे फैजाबाद हवाई पट्टी पर उतरेंगे। यहां से से सीधे वह अयोध्या स्थित दिगम्बर अखाड़ा जायेंगे।

उसके बाद 1 घंटे का समय रिजर्व रखा गया है। इस दौरान वह अयोध्या के प्रमुख संत महंतो व विहिप के पदाधिकारियों से भेंट करेंगे। इसके बाद परमहंस की पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल होंगे। वहां से रानोपाली के उदासीन आश्रम में गौशाला का उद्धाटन करेंगे।

जानकारी के मुताबिक आज ही राम मंदिर निर्माण के लिए हिंदू महासभा के हजारों कार्यकर्ता अयोध्या पहुंचने वाले हैं। हिन्दू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी ने ऐलान किया है कि राम मंदिर के निर्माण के लिए हजारों कार्यकर्ता राम की पैड़ी से राम जन्मभूमि तक पैदल मार्च करेंगे। इस दौरान योगी आदित्यनाथ के काफिले को भी रोकने की कोशिश हो सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper