मुख्यमंत्री बनते ही शिवराज सिंह चौहान एक्शन में, भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू का एलान

देशभर में कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। इस बीच मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री बनते ही शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। इसके साथ ही उन्होंने सभी लोगों से घर पर रहने की अपील की है।इससे पहले शिवराज सिंह ने आधी रात को कोरोना वायरस के संदर्भ में हाई लेवल मीटिंग बुलाई थी।

कोविड-19 के बचाव को देखते हुए शिवराज सिंह चौहान ने यह फैसला लिया है। बता दें कि इस वक्त देश बेहद ही गंभीर स्थिति से गुजर रहा है। अबतक वक्त कोरोना वायरस से 7 लोगों की मौत हो गई है जबकि 413 लोग संक्रमित हो गए हैं। कई राज्यों में लॉकडाउन कर दिया गया है। 31 मार्च तक सभी ट्रेन और मेट्रो की सेवाएं भी बंद कर दी गई है। ऐसे में सभी लोगों को घर पर ही रहने की अपील की जा रही है। चीन के वुहान से फैले इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। ऐसे में इंसान से इंसान में फैलना वाला यह वायरस बेहद ही घातक है। इससे निपटने के लिए सभी जरुरी कदम सरकार की तरफ से उठाये जा रहे हैं।

बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस से अबतक 7 लोगों की मौत गई है जबकि 400 से ज्यादा लोग संक्रमित हो गए हैं। इसके साथ ही देशभर में कोविड-19 से बचने के लिए सभी जरुरी एहतियात बरतने के एलान किए गए हैं। ऐसे में देशभर में कई लोगों को क्वरांटाइन भी किया गया है। ऐसे में 31 मार्च तक ज्यादातर राज्यों को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया है। इस वक्त सभी मेट्रो, ट्रेन, बस को 31 मार्च तक बंद किया गया है। दुनिया के कम से कम 122 से ज्यादा देश इसकी चपेट में आ गए है। चीन के बाद इटली में तो यह वायरस बहुत तेज गति से फैल रहा है। इस महामरी से निपटने के लिए सभी एयरलाइंस को भी बंद करने का एलान किया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper