मुरली ने कंगारू गेंदबाज को ऐसा कूटा कि ‘1 ओवर’ में पूरा किया शतक

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ सिडनी में प्रैक्टिस मैच के चौथे और आखिरी दिन टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की बड़ी समस्या हल हो गई. दरअसल, इस प्रैक्टिस मैच के चौथे दिन भारत के दोनों ओपनर मुरली विजय और केएल राहुल फॉम में लौट गए हैं. इंग्लैंड दौरे के बीच में टेस्ट टीम में अपनी जगह गंवाने वाले मुरली विजय ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ दूसरी पारी में 132 गेंदों में 129 रनों की शानदार पारी खेली. मुरली विजय ने अपनी इस शतकीय पारी में 16 चौके और 5 छक्के लगाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 97.73 का रहा.

मुरली विजय ने अपनी इस पारी के दौरान शतक लगाने में इतनी जल्दबाजी दिखाई कि उन्होंने एक ओवर में 26 रन बना दिए और अपना शतक पूरा कर लिया. हुआ यूं कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के 22 साल के मध्यम गति के गेंदबाज जेक कार्डर दूसरी पारी के दौरान 39वें ओवर में गेंदबाजी करने आए और मुरली विजय ने उनकी गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दी. विजय इस ओवर से पहले 74 रन बनाकर खेल रहे थे. लेकिन, कार्डर की धुलाई करते हुए उन्होंने इस ओवर में 26 रन ठोकते हुए अपना शतक पूरा कर लिया. कार्डर के ओवर में मुरली विजय ने 4, 4, 6, 2, 6, 4 रन बनाकर शतक पूरा किया. मुरली विजय के अलावा केएल राहुल की भी फॉम में वापसी हुई है. राहुल ने दूसरी पारी में 98 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली. इस शतकीय पारी में राहुल ने 8 चौके और 1 छक्का लगाया. राहुल और विजय की जोड़ी ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ दूसरी पारी में 109 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप की. यह मैच ड्रॉ रहा. भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में 211/2 रन बनाए.

विराट ब्रिगेड 6 दिसंबर से एडिलेड में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलेगा. पृथ्वी शॉ के चोटिल होने के बाद यह राहुल और विजय के लिए खुद को साबित करने का अच्छा मौका है. इससे पहले राहुल वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में भी रन बनाने के लिए जूझ रहे थे. राहुल वेस्‍टइंडीज के खिलाफ राजकोट टेस्‍ट में शून्य पर आउट हुए थे. हैदराबाद टेस्‍ट में राहुल ने पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में नाबाद 33 रन बनाए. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ भी वह पहली पारी में सिर्फ तीन रन ही बना पाए थे.

मुरली विजय भी इससे पहले आउट ऑफ फॉर्म थे. भारत ए की ओर से न्‍यूजीलैंड ए के खिलाफ विजय ने पहली पारी में 28 रन, जबकि दूसरी पारी में 60 रन बनाए थे. इससे पहले मध्‍य प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में 19 रन ही बना पाए. सितंबर में इंग्‍लैंड में काउंटी चैंपियनशिप में खेले गए तीन फर्स्‍ट क्‍लास में उन्‍होंने अच्‍छा प्रदर्शन किया था. पहले मैच की दो पारियों में 56 और 100 रन, दूसरे मैच में 85 और तीसरे मैच में 80 और दो रन बनाए थे. विजय ने अगस्‍त में इंग्‍लैंड के खिलाफ दो टेस्‍ट मैच खेले. पहले मैच की दोनों पारियों में 20 और 6 रन बनाए. जबकि दूसरे मैच की दोनों ही पारियों में मुरली खाता तक नहीं खोल पाए.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
loading...
E-Paper