मोटापे के लिए कर चुके हैं पैसे बर्बाद, फ्री में यह नुस्खा अपनाएं और मोटापा कम करें

लखनऊ: मोटापा आपकी पर्सनालिटी ख़राब करने के साथ साथ कई रोगों का मुख्य कारण भी है। मोटापा आम तौर पर लाइफ स्टाइल की देन होती है। मोटा शरीर या फिर शरीर में फैट बिल्कुल भी अच्छा नहीं दिखता। मोटापा बढ़ाना जितना आसान है, घटाना उतना ही मुश्किल। केवल व्यायाम वजन कम करने के लिए पर्याप्त नहीं है। अगर कमर और पेट से मोटापा कम करना है तो इस उपाय को अपनाएं।

इसके लिए आपको चिया सीड की जरुरत पड़ेगी। चिया के बीजों के काफी लाभ होते हैं जिनसे हम अनजान है। चिया सीड में मौजूद पोषण पेट को हमेशा भरे रहने का एहसास दिलाते हैं। साथ ही यह शरीर से घातक पदार्थों को भी बाहर निकालता है और इसके सेवन से भूख भी कम लगती है।

एक गिलास पानी में दो चम्मच कच्चे या साबुत चिया बीज मिलाएं। अब इसे अच्छी तरह से हिलाएं और इसको सुबह खाली पेट रोजाना सेवन करें। इसके लगातार सेवन से आपके पेट की चर्बी धीरे-धीरे कम होने लगेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper