मोटापे से हैं परेशान तो कॉफी में मिलाकर पिएं ये तेल, तुरंत घटेगा फैट

नई दिल्ली: बढ़ता वजन आजकल हर दूसरे व्यक्ति के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है। वजन कम करने के लिए लोग कभी जिम का सहारा लेते हैं। कई बार योग और दवाईयों का भी सहारा लिया जाता है। लेकिन इसके बावजूद मनचाहा रिजल्ट नहीं मिल पाता है। लेकिन अगर आप इस खास कॉफी का सेवन करती हैं, तब हो सकता है आप कुछ ही दिनों में अपना वजन कम कर एक परफेक्ट फिगर पा लें। बता दें, जो लोग अपना वजन कम करना चाहते हैं उन्हें अपनी कॉफी में खाना पकाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला नारियल का तेल मिलाकर पीना चाहिए।

ऐसा करने से आपके शरीर की चर्बी पिघलेगी और आपका वजन कम हो जाएगा। कॉफी में नारियल का तेल मिलाने से बॉडी के अतिरिक्त फैट तेजी से बर्न होना शुरु हो जाता हैं। इस खास कॉफी को बनाने के लिए आपको कॉफी मग में 2 चम्मच नारियल का तेल डालना होता है। इसके बाद पहले से तैयार की हुई बिना दूध वाली कॉफी को मग में डालें। ध्यान रखें कि कॉफी गरम होनी चाहिए ताकि तेल और कॉफी अच्छे से मिक्स हो सकें। अगर आप शुगर की मरीज हैं तो बिना चीनी वाली कॉफी का सेवन करें।

एक रिसर्च की मानें तो रोजाना ब्लैक कॉफी में नारियल तेल मिलाकर पीने से वजन तेजी से घटने के साथ शरीर में गुड कोलेस्ट्रॉल का लेवल भी बढ़ता है। इतना ही नहीं व्यक्ति की बॉडी के मेटाबॉलिज्म रेट में भी तेजी से सुधार होता है। जिसकी वजह से भी वजन जल्दी कम होता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper