मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने को लाएंगे कांवड़

मेरठ: मिशन 2019 को फतह करने के लिए भाजपा और संघ परिवार ने कमर कस ली है। नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने की मनौती लेकर संघ परिवार के लाखों स्वयंसेवक हरिद्वार से कांवड़ लाएंगे। भाजपा के भी हजारों कार्यकर्ता मिशन 2019 को हासिल करने के लिए हरिद्वार से गंगाजल लाकर भगवान आशुतोष का जलाभिषेक करेंगे।नौ अगस्त को शिवरात्रि पर हरिद्वार से गंगाजल लाकर करोड़ों कांवड़ियां अपने ईष्ट देव का जलाभिषेक करेंगे। राजनीतिक मंशा की पूर्ति के लिए भी लाखों श्रद्धालु हरिद्वार से कांवड़ लेकर आएंगे।

शिवभक्तों के माध्यम से भाजपा ने भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत पूरे यूपी में लोकसभा चुनाव में जीत की राह प्रशस्त करने का बीड़ा उठाया है।शिवरात्रि के बाद प्रदेश कार्यसमिति बैठक प्रत्येक वर्ष की भांति हरिद्वार से कांवड़ लेकर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती जा रही है। इस वर्ष पांच करोड़ से अधिक कावड़ियों के जल लेकर निकलेने का अनुमान है। नौ अगस्त को शिवरात्रि के तत्काल बाद मेरठ में भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी। ऐसे में बैठक के दौरान भी माहौल पूरी तरह से भगवा रहेगा। भाजपा के हजारों कार्यकर्ता हरिद्वार से कांवड़ लेकर आएंगे और इसके बाद प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में उत्साह से जुटेंगे। कार्यकर्ताओं की मंशा 2019 मिशन को पूरी दमदारी से फतह करने की होगी।

भाजपा के क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी गजेंद्र शर्मा का कहना है कि शिवरात्रि पर भाजपा के अनेक कार्यकर्ता 2019 मिशन में जीत हासिल करने की मंशा से कांवड़ लेकर आएंगे।बजरंग दल भी हुआ सक्रियकांवड़ यात्रा को यादगार बनाने के लिए बजरंग दल ने भी अपने कार्यकर्ताओं को मैदान में उतारा है। अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर के माॅडल वाली झांकी कांवड़ यात्रा में शामिल होगी। बजरंग दल के प्रांत संयोजक बलराज डूंगर का कहना है कि 250 फुट लंबी और 25 फुट ऊंची कांवड़ को हरिद्वार से मेरठ लाया जाएगा। इस अभियान में 300 से ज्यादा युवा कार्यकर्ता लगेंगे।40 हजार संघ स्वयंसेवक लाएंगे कांवड़राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भी कांवड़ यात्रा की तैयारियों में जुट गया है।

संघ के मेरठ प्रांत के प्रचार प्रमुख अजय मित्तल ने बताया कि संघ के अनुशांगी संगठन धर्म जागरण मंच द्वारा 40 हजार कांवड़ लाई जाएंगी। इसके लिए 160 गांवों में स्वयंसेवकों की बैठक की जा चुकी है। स्वयंसेवकों में कांवड़ यात्रा को लेकर अपार उत्साह देखा जा रहा है। कांवड़ियों की यह संख्या बढ़ सकती है। जगह-जगह लगेंगे कांवड़ शिविर भाजपा नेताओं के द्वारा भी हरिद्वार से लेकर गाजियाबाद तक कई कांवड़ सेवा शिविर लगाए जाएंगे। भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश संयोजक व वरिष्ठ नेता विनीत अग्रवाल शारदा का कहना है कि नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने की प्रार्थना करते हुए हजारों पार्टी कार्यकर्ता कांवड़ लेकर आएंगे। इसके अलावा कांवड़ सेवा शिविर के माध्यम से भी केंद्र सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper