मोमबत्ती की तरह पिघला कर रख देगा आपके पेट और कमर की चर्बी

आजकल हर कोई परेशान है अपने बढ़ते बजन को लेकर। बजन घटाने के लिए लोग काफी पैसे खर्च करते है फिर भी उन्हें कुछ फायदा नहीं होता है। पेट की चर्बी घटाने का एक मैजिकल घरेलू ड्रिंक जिसकी मदद से बिना डाइटिंग और कसरत के आसानी से आप बजन कम कर सकते है। अपने मोटापे को घटाकर पेट फिट हो सकते है। आज हम एक ऐसी घरेलू ड्रिंक बताएंगे जिसको आप इस्तेमाल करके बहुत कम दिनों में अपना बजन घटा सकते है, तो क्या है वो नुस्खा आइए बताते।

Stomach and waist

ड्रिंक बनाने के लिए पांच निम्बू के छिलके जिसमे निम्बू का रस ना हो। अदरक का रस एक चमच और 1लीटर पानी चाहिए। निम्बू के छिलके में एंटी ऑक्सीडेंट ज्यादा मात्रा में रहता है और विटामिन-सी भी ज्यादा मात्रा में रहता है। छिलके में ऐसे माइक्रो न्यूट्रियंस होते है जो की वज़न घटाने में बहुत ही लाभदायक होते हैं।

बनाने का विधि

nimbu pani

इसको बनाने के लिए सबसे पहले 1लीटर पानी को गरम करेंगे। गरम होने के बाद उसमें निम्बू के छिलके को डालेंगे और उसको 8-10 मिनिट तक गरम होने देंगे। उबलने के बाद उसको बाहर निकाल देंगे। उसके बाद उसमें अदरक के रस को अच्छे से मिला लेंगे। अब ये ड्रिंक बनकर तैयार हो गया।

पीने का विधि

सबसे पहले इस पानी को ग्लास में ले। एक बात यहां याद रखना है निम्बू के छिलके को बाहर मत निकलायेंगे। पूरा दिन में 1लीटर पानी को पीना है । इसको दिन में 3 से 4 बार पी सकते है, रात तक ये पानी खत्म हो जाना चाहिए। पानी खत्म होने के बाद निम्बू के छिलके को फेंक सकते है। एक महीना तक इस ड्रिंक को पीजिये आपको बहुत अच्छा फायदा मिलेगा। आपके पेट की चर्बी को ये खत्म कर देगा और आपका वजन भी घट जाएगा। इस नुस्खे का जरूर इस्तेमाल करके देखे और हमें कमेन्ट करके ज़रूर बताये आपको इसका कितना फायदा मिला।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper