युवती की अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर की वॉयरल

लखनऊ: मध्य प्रदेश के रीवा में रहने वाली युवती ने एक युवक के खिलाफ छेड़छाड़ व उसकी अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर वॉयरल करने की रिपोर्ट हजरतगंज कोतवाली में दर्ज करायी है। पीडिता का कहना है कि पूर्व में दो बार शिकायत पर साइबर सेल ने आरोपित को पकड़ा लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। लगातार रिश्तेदारों को उसकी अश्लील फोटो भेज रहा है। बदनामी के चलते पीड़िता ने परिवार संग खुदकुशी का प्रयास भी किया था। इंस्पेक्टर राधारमण सिंह का कहना है कि मामले की पड़ताल की जा रही है।

पीड़िता ने बताया कि वर्ष 2011 से 2014 के बीच वह एमिटी विविद्यालय की छात्रा थी। उस दौरान वह हॉस्टल में रहती थी। हॉस्टल की गली में आनन्द श्रीवास्तव की रिचार्ज कूपन की दुकान थी। पढ़ाई के दौरान वह कई बार दुकान पर रिचार्ज व रिजर्वेशन के लिए जाती थी। इस दौरान उसकी आईडी व फोटो दुकानदार आनन्द के पास मौजूद थी। पीड़िता का कहना है कि उनकी अच्छी बातचीत होने लगी। पढ़ाई खत्म होने के बाद वह वापस दिल्ली चली गयी। इसके बाद भी आनन्द ने उसे कॉल करना बंद नहीं किया।

पीड़िता ने कॉल न करने की बात कही तो आरोपित आनन्द ने दबाव बनाया कि अगर बात नहीं की तो वह उसकी फोटो एडिट कर न्यूड करेगा और फिर रिश्तेदारों को भेज देगा। इसके बाद ही न्यूड फोटो सोशल मीडिया पर भी वॉयरल कर देगा। परेशान होकर पीड़िता ने उससे बात करना बंद कर दिया। इसपर खिजे सिरफिरे आनन्द ने उसकी फोटो न्यूड कर रिश्तेदारों को भेजने के साथ ही सोशल मीडिया पर भी अपलोड कर दी। पीड़िता का कहना है कि पूर्व में दो बार उसने हजरतगंज पुलिस से शिकायत की।

साइबर क्राइम सेल से उसे दो बार पकड़ा। हर बार छूटने के बाद फिर से आरोपित वही हरकतें करता रहा। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि आरोपित आनन्द उसपर नजर रखे हैं। वह लगातार उसे इण्टरनेशनल नम्बरों से कॉल कर परेशान करता है। यही नहीं उसकी अश्लील फोटो रिश्तेदारों व परिचितों को भेज रहा है। पीड़िता का कहना है कि परेशान होकर उसने व घरवालों ने खुदकुशी का प्रयास किया था। पीड़िता ने हजरतगंज पुलिस को तहरीर देते हुए कहा कि अगर उसकी व परिवार के साथ कोई अनहोनी की तो उसके जिम्मेदार साइबर सेल व पुलिस द्वारा सही एक्शन न लेने की वजह से होगी। हजरतगंज पुलिस ने तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
loading...
E-Paper