युवाओं को ज्यादा जकड़ रहा कोरोना, जागरूकता से बुजुर्गों ने खुद को किया सुरक्षित

लखनऊ : प्रदेश में कोरोना वायरस सबसे ज्यादा युवाओं को अपना शिकार बना रहा है। खतरा उम्रदराज लोगों पर सबसे ज्यादा बताया जा रहा था, लेकिन सतर्कता बरतने के कारण उनकी संख्या जहां सबसे कम है, वहीं युवा सबसे ज्यादा इस वायरस से संक्रमित हुए हैं।

प्रमुख सचिव-स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कोरोना संक्रमित मरीजों की केस हिस्ट्री के बारे में बताया कि 0-20 उम्र के 16 प्रतिशत, 21-40 आयु वर्ग के 44 प्रतिशत, 41-60 उम्र के 27 प्रतिशत और 60 से अधिक उम्र के 13 प्रतिशत मामले सामने आये हैं। यानि सबसे कम और सबसे अधिक उम्र के मरीजों की संख्या कम है।

उन्होंने कहा कि शुरुआत से ही बुजुर्गों का अधिक ध्यान रखने की सलाह दी जा रही है। लगातार लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है। इसका लाभ भी हुआ और परिणामस्वरूप बुजुर्ग मरीजों की संख्या सबसे कम है।

अमित मोहन ने कहा कि प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए भी हम लगातार लोगों से नीम के पत्ते, तुलसी, अदरक, गिलोई, गरम पानी का सेवन करने की सलाह दे रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper