यूएसए ओपन कराटे चैम्पियनशिप में बेटियों ने देश को दिलाये 7 पदक

भोपाल: लाॅस वेगास यू.एस.ए. में 19 से 21 अप्रैल तक आयोजित यूएसए कराटे चैम्पियनशिप एवं जूनियर इन्टरनेशनल कप में मध्यप्रदेश राज्य कराटे अकादमी की खिलाड़ी बेटियों सुप्रिया जाटव, गार्गी सिंह परिहार और वन्दना ने भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए देश को सात पदक दिलाये। पदकों में एक स्वर्ण तीन रजत और तीन कांस्य पदक शामिल हैं। पदक विजेता खिलाड़ियों ने आज संचालक खेल और युवा कल्याण डाँ. एस.एल. थाउसेन से सौजन्य भेंट की।

उन्होंने खिलाड़ियों द्वारा अर्जित उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त की और पदक विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी। उन्होंने चैम्पियनशिप में किये गये खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की सराहना करते हुए आगामी स्र्पधाओं में भी इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखने के लिए उन्हें प्रेरित किया। इस अवसर पर कराटे अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक सेंसई जयदेव शर्मा भी मौजूद थे। यूएसए ओपन चैम्पियनशिप में सीनियर एलीट 61 किलोग्राम भार वर्ग की व्यक्तिगत कुमीते फाईट में कराटे अकादमी की खिलाड़ी सुप्रिया जाटव ने फाईनल राउण्ड में यूएसए की खिलाड़ी को 5-1 से परास्त कर स्वर्ण पदक अर्जित किया।

सुप्रिया जाटव भारत की पहली कराटे खिलाड़ी हैं जिसने एलीट डिवीजन के फाईनल में पहुच कर देश को स्वर्ण पदक दिलाया। इससे पूर्व खेले गए पहले राउण्ड में सुप्रिया ने 7-3 से ब्राजील को दूसरे राउण्ड में 7-6 से मेक्सिको और तीसरे राउण्ड में कोलम्बिया की खिलाड़ी को 2-2 (अंको के आधार पर) से परास्त किया। सुप्रिया ने कुमीते फाईट टीम इवेंट में रजत पदक अर्जित किया। इसी तरह अकादमी की खिलाड़ी गार्गी सिंह परिहार ने जूनियर इन्टरनेशनल कप के व्यक्तिगत काता में रजत पदक तथा यूएसए ओपन कराटे चैम्पियनशिप में एलीट जूनियर 54 किलोग्राम भार वर्ग व्यक्तिगत कुमीते एवं एडवांस टीम कुमीते स्पर्धा में एक-एक कांस्य पदक अर्जित किया।

अकादमी की खिलाड़ी वंदना ने भी यूएसए ओपन कराटे चैम्पियनशिप में एडवांस जूनियर 50 किलोग्राम भार वर्ग व्यक्तिगत कुमीते में रजत पदक और टीम कुमीते में कांस्य पदक तथा जूनियर इन्टरनेशनल कप में व्यक्तिगत कुमीते स्पर्धा में कांस्य पदक अर्जित किया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper