यूपी की 11 सीटों पर 47.5 फीसद वोटिंग

लखनऊ: यूपी विधानसभा की रिक्त 11 सीटों के लिए सोमवार को 47.5 फीसद वोट पड़े। सर्वाधिक सहारनपुर की गंगोह सीट पर 60.30 प्रतिशत मतदान हुआ। लखनऊ कैंट और कानपुर की गोविंदनगर सीट पर मतदाताओं ने बेरूखी दिखाई। कैंट में सबसे कम 29.55, अलीगढ़ की इगलास सीट पर 36.20 प्रतिशत तो गोविंदनगर में 32.60 प्रतिशत वोट पड़े।

उपचुनाव के लिए हुए मतदान में कहीं गड़बड़ी होने से मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने इंकार किया है। संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी रत्नेश सिंह के मुताबिक गंगोह में 60.30 प्रतिशत मतदान हुआ जोकि अन्य सीटों के मुकाबले सर्वाधिक है। उन्होंने बताया कि चर्चित सीट रामपुर में 44, चित्रकूट की मानिकपुर 52.10, अलीगढ़ की इगलास 36.20, बाराबंकी की जैदपुर 58, अम्बेडकनगर की जलालपुर 58.8, बहराइच की बलहा 52, मऊ की घोसी 52.43 प्रतिशत तो प्रतापगढ़ सदर सीट पर 44 प्रतिशत मतदान हुआ है।

इन सभी सीटों पर मतगणना 24 अक्टूबर को होगी।राज्य की सभी 11 सीटें बीते लोकसभा चुनाव में यहां से 2017 में जीते विधायकों के सांसद निर्वाचित होने की स्थिति में विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के कारण रिक्त हुई थीं। साल 2017 के आमचुनाव में इन सीटों पर हुए मतदान में गंगोह में 71.92 प्रतिशत, रामपुर में 56.16, इगलास में 64.88, लखनऊ कैंट में 50.77, गोविंदनगर में 52.48, मानिकपुर में 59.44, प्रतापगढ़ में 55.56,जैदपुर में 69.71, जलालपुर में 62.55, बलहा में 57.83 प्रतिशत और घोसी में 58.67 प्रतिशत वोट पड़े थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper