यूपी के सभी जेलों में हाई अलर्ट, बढ़ी सतर्कता

लखनऊ: प्रदेश की सभी जेलों में हाई अलर्ट के साथ सतर्कता बढ़ा दी गयी है। यह निर्देश बागपत जेल में माफिया डान मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद सभी जेल अधीक्षकों को दिया गया। इस दौरान मुलाकातियों के साथ बंदियों पर कड़ी निगरानी रखने को कहा गया है। ऐसे में किस कैदी या बंदी से कौन मिलने जा रहा है उसकी सघन तलाशी की जाएगी। मुलाकात के बाद नियंतण्रकक्ष में कैदियों और बंदियों की भी तलाशी ली जाएगी। इसके बाद ही उन्हें बैरक में भेजा जाएगा।

पुलिस अतिरिक्त महानिदेशक (जेल) चन्द्र प्रकाश ने भी मुन्ना बजरंगी हत्याकांड के बाद प्रदेश की सभी जेलों में हाई अलर्ट का निर्देश दिया। एडीजी जेल कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार सेंट्रल जेल नैनी में हाई अलर्ट के साथ चौकसी बढ़ा दी गई है। नैनी में कैदियों एवं बंदियों की निगहबानी के लिए 15 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। जेल में लगे 24 जैमर मोबाइल नेटवर्क रोकने का काम कर रहे हैं, परन्तु ये टू-जी, री जी पर काम करते हैं। फोर-जी नेटवर्क पर काम नहीं करते हैं। नैनी सेंट्रल जेल में आठ आतंकवादी भी सजा काट रहे हैं। इनके अलावा कई कुख्यात अपराधी भी जेल में बंद हैं। जेल के बाहर पीएसी कैंप कर रही है। इसके अलावा देवरिया जिला जेल की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है।

जेल की बैरकों की जांच और बंदी रक्षकों को 24 घंटे सतर्क रहने को कहा गया है। सूत्रों के अनुसार देवरिया जिला जेल में अभी तक सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं और अब लगाने की कवायद शुरू हो गई है। जल्द ही यहां जेल के अन्दर 20 सीसीटीवी कैमरे लगा दिये जाएंगे। लगभग डेढ़ साल में जेल चेकिंग के दौरान आपत्तिजनक सामान भी मिलने की खबर मिलती रही है। वर्तमान में देवरिया जेल में फूलपुर से पूर्व सांसद अतीक अहमद, आजमगढ़ का शातिर बदमाश सीताराम यादव, जौनपुर का बदमाश अजय सिंह, हाथरस का राम विजय, सहारनपुर का सुनील सिंह, वाराणसी का अजय यादव, सीतापुर का शातिर बदमाश मुलायम यादव और अंकुर बंद है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper