यूपी बोर्ड की कॉपियों में नोटों की बौछार, परीक्षकों ने गिफ्ट में मिले पैसों से किया ये काम

यूपी बोर्ड की परीक्षा की कॉपियों में पास कराने की गुहार लगाना बहुत ही पुरानी परंपरा है, जोकि सालों से चली आ रही है। यह प्रथा साल दर साल बढ़ती जा रही है और अब छात्र एक से बढ़कर हथकंडे भी अपना रहे हैं।

 

 

यूपी बोर्ड की कॉपियां चेक कर रहे परीक्षकों ने मीडिया से बातचीत में कई तरह के खुलासे किये। परीक्षकों ने पहले बताया कि छात्र पास करने के लिए तरह तरह की गुहार लगा रहे हैं, तो अब मामला नोटों की बारिशों तक पहुंच गया है। मतलब साफ है कि छात्रों ने खुद को पास कराने के लिए भले ही पढ़ाई की हो या नहीं, लेकिन टीचर्स को पैसे भेजने से पीछे नहीं हट रहे हैं और यही वजह है कि कॉपियों में ढेर सारे पैसे मिल रहे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन पैसो का परीक्षक क्या करते हैं?

यूपी बोर्ड की कॉपियों में नोटों की बौछार

 

 

यूपी बोर्ड की कॉपिया चेक करने वाले परीक्षकों ने बताया कि इंटरमीडिएट भौतिक विज्ञान और हाईस्कूल विज्ञान की कॉपियों से उन्हें खूब नोट मिली है। परीक्षकों का कहना है कि किसी ने कॉपी में 50 रुपये रखा है, तो किसी ने 100 तो किसी ने 500 भी रखा है। मतलब साफ है कि परीक्षको ढेर सारे रुपये मिल चुके हैं। ऐसे में परीक्षकों ने कहा कि उत्तर पुस्तिका में नोट देखकर हम हैरान हो गये, क्योंकि इस बार नोटों की संख्या बहुत ही ज्यादा है।

कॉपी में मिली नोटों से किया पार्टी

 

 

परीक्षकों का कहना है कि जब उन्हें कॉपियों में एक के बाद एक नोट मिलने लगे, तो उन्होंने पार्टी करने का प्लान बनाया। मतलब साफ है कि बच्चों ने पास करने के लिए पैसे रखे थे, तो अब अध्यापक उस पैसों से पार्टी कर रहे हैं। परीक्षकों का कहना है कि उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि उन पैसों का क्या करें, इसलिए उन्होंने काम खत्म करने के बाद पार्टी करने का प्लान बनाया और फिर उन्होंने जमकर पार्टी की और खूब मस्ती भी की। याद दिला दें कि पहले भी मिल चुके कॉपियों में नोट।

पाक से बदला लेना है, पास कर दो

 

 

हाल ही में यूपी बोर्ड की एक कॉपी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी, जिसमें एक छात्र ने लिखा था कि सर पास कर दो, मेरे मामा शहीद हो गये हैं और अब उनका बदला लेने के लिए मुझे फौज में शामिल होना है, ताकि मैं पाकिस्तान से बदला ले सकूं। वहीं दूसरी तरफ एक विद्यार्थी ने लिखा कि पास कर दो, वरना प्रेमिका छोड़कर भाग जाएगी।
नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper