यूपी में ठंड से छह लोगों की मौत, महोबा में चार व बांदा में गयी दो की जान

महोबा/बांदा। ठंड से अलग-अलग जिलों में छह लोगों की मौत हो गयी। इनमें महोबा में चार व बांदा में दो लोग शामिल हैं। महोबा संवाददाता के अनुसार हमीरपुर चुंगी सुभाषनगर निवासी रोडवेज कर्मी सुनीत कुमार (50) पुत्र शंकरलाल की ठंड की चपेट में आने से जिला अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गयी। सुनीत कुमार महोबा रोडवेज में उद्घोषक के रूप में कार्य कर रहा था। इससे पूर्व रोडवेज के ही चालक बृजगोपाल व्यास और इसके बाद चालक रामशंकर की भी ठंड की चपेट में आ जाने से मौत हो चुकी है।

उधर, ठंड लगने से जिला अस्पताल में भर्ती ओमप्रकाश (50) पुत्र दयाराम निवासी बारीगढ़ मप्र, वर्षा सिंह (25) पत्नी अशोक सिंह निवासी बजरंग चौक महोबा की भी उपचार के दौरान मौत हो गयी। कुलपहाड़ प्रतिनिधि के अनुसार कृषक ओमप्रकाश (54) पुत्र प्रेमनारायन गुप्ता निवासी सुगिरा की खेत में अन्ना पशुओं से फसल रखवाली के दौरान ठंड लगने से मौत हो गयी। बांदा संवाददाता के अनुसार नरैनी कोतवाली क्षेत्र के नौहाई गांव निवासी टीकाराम (65) पुत्र रामगोपाल मंगलवार को अपने खेतों की रखवाली करने के लिए गया था।

वहीं रात में ठंड लगने से उसकी हालत बिगड़ गयी। सीएचसी में उपचार के दौरान बुधवार देर शाम उसकी मौत हो गयी। वहीं, कमासिन कस्बा निवासी राजेश के छह वर्षीय पुत्र शिवम को ठंड लग गई। हालत बिगड़ने पर परिजनों ने उसे बुधवार शाम जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान देर रात उसकी मौत हो गई।

E-Paper