यूपी में बढ़ेगी ठंड, कल बारिश के आसार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सर्दी का दौर जारी है। पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के अनेक मण्डलों में न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस तक कम रहा। उरई दिन के समय और चुर्क व खीरी रात को कड़ाके की ठंड पड़ी और तापमान में 3-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गयी। इसके विपरीत प्रदेश में फतेहगढ़ एक मात्र जिला था जहां चटख धूप निकली और अधिकतम पारा 26.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया जो सामान्य से 7 डिग्री सेल्सियस ऊपर था।

आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के विभिन्न मण्डलों में रात का तापमान सामान्य से नीचे रहा। अगले 24 घंटों के दौरान ठंड का सिलसिला यूं ही जारी रहने का अनुमान है। कुछ स्थानों पर कोहरा गिर सकता है। रविवार को राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के पश्चिमी जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार बने हैं।राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में शुक्रवार को भी सुबह से ही खिली धूप निकली। हालांकि, दिन ढ़लते ही फिजा में गलन बढ़ गयी और शीतलहर चल रही है। राजधानी में तड़के कोहरा भी पड़ा। यहां दोपहर का तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ जो सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस ऊपर था।

जबकि बीती रात को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ जो सामान्य था।शुक्रवार को उरई प्रदेश का सबसे ठंडा जिला रहा जहां अधिकतम पारा 19 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ जो सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस नीचे था। कानपुर नगर, मेरठ, हमीरपुर और आगरा में भी दिन में कड़ाके की ठंड पड़ी। इसके उलट फतेहगढ़ में तेज धूप निकलने की वजह से अधिकतम पारा 26.5 डिग्री सेल्सियस पर चला गया। यह सामान्य से 7 डिग्री सेल्सियस ऊपर था। इसके अलावा इलाहाबाद में दिन के तापमान में 4 डिग्री, वाराणसी, बलिया, हरदोई, नजीबाबाद, मुजफ्फरनगर में 3-3 डिग्री, शाहजहांपुर, बांदा में 2-2 डिग्री, गोरखपुर, बरेली और इटावा में दिन का तापमान सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस ऊपर रिकार्ड हुआ।

जबकि सुलतानपुर, झांसी व खीरी में दिन का तापमान सामान्य रिकार्ड हुआ। बीती रात को खीरी, खीरी व चुर्क सबसे ठंडा रहा जहां न्यूनतम पारा 6 डिग्री सेल्सियस के आसपास रिकार्ड हुआ जो सामान्य से 3-3 डिग्री नीचे था। इसके अलावा वाराणसी, इलाहाबाद, बरेली, मेरठ, कानपुर नगर, शाहजहांपुर, बांदा, उरई, आगरा और मुजफ्फरनगर में रात का तापमान सामान्य से 2-2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper