यूपी में राहुल गांधी ने बनाई छह समितियां

दिल्ली ब्यूरो: आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में कुल छह समितियों का गठन किया है। छह समितियों में- चुनाव समिति, अभियान समिति, चुनाव रणनीति और योजना समिति, समन्वय समिति, घोषणापत्र समिति, साथ ही मीडिया और प्रचार समिति शामिल है।

कांग्रेस के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर चुनाव समिति की अध्यक्षता करेंगे। पार्टी की ओर से जारी किए बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश से संबंधित छह समितियों के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया, “वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद को चुनाव समिति, चुनाव की रणनीति और योजना समिति का सदस्य बनाया गया है।

हापुड़ के पूर्व विधायक गजराज सिंह को अभियान समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है और राशिद अल्वी को घोषणापत्र समिति की अध्यक्षता सौंपी गई है। इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग के पूर्व अध्यक्ष राजीव शुक्ला को मीडिया और प्रचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। बयान में कहा गया है कि कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता अजय कुमार लल्लू को समन्वय समिति का अध्यक्ष बनाया गया है।

पूर्व कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जयसवाल और छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सदस्य पीएल पुनिया को चुनाव समिति का सदस्य बनाया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper