ये है दुनिया का अनूठा रेस्टोरेंट, यहां ग्राहकों को वेटर नहीं ‘डाक्टर और नर्स’ सर्व करते हैं खाना

नई दिल्ली: दुनिया अनूठी चीजों से भरी पड़ी है, जिनके बारे में सुनकर आप हैरान हो उठेंगे। इसी तरह से हम आज आपको ऐेसे रेस्तरां के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में जानकर आपको एकबारगी यकीन नहीं होगा, पर यह सच है। यह रेस्टोरेंट चीन में है, जहां ग्राहकों को खाना वेटर नहीं बल्कि नर्सें सर्व करती हैं। इस रेस्टोरेंट को अस्पताल की तर्ज पर बनाया गया है। अपनी थीम और स्टाइल को लेकर यह रेस्टोरेंट काफी फेमस है।

लात्विया में स्थित इस रेस्टोरेंट में काम करने वाले वेटर्स की ड्रेस अस्पताल की थीम पर रखी गई है। फीमेल वेटर्स की ड्रेस नर्सों की तरह है। जबकि कुछ वेटर्स की ड्रेस डॉक्टरों की तरह है। यहां आने वाले ग्राहकों को मरीजों की तरह ट्रीट किया जाता है। इसी तरह एक अन्य रेस्टोरेंट को जेल का स्टाइल दिया गया है। यहां पर ग्राहकों को कैदी की तरह सलाखों के पीछे खाना सर्व किया जाता है। यह रेस्टोरेंट चीन के तियाजीन शहर में स्थित है। यहां पर वेटर की ड्रेस पुलिस वालों जैसी है।

बता दें कि चीन में ऐसे और कई रेस्टोरेंट हैं, जो अजीबो-गरीब थीम्स पर बनाए गए हैं। जैसे एक रेस्टोरेंट हवाई जहाज की तरह बनाया गया है। इसमें खाना सर्व करने वाले एयर होस्टेस की तरह हैं। इस तरह नेत्रहीनों की तरह अंधेरे में रखने वाला रेस्टोरेंट है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper