ये है दुनिया का सबसे छोटा कूलर, कीमत हवाई चप्पल से भी कम

गर्मी से इन दिनों हर कोई परेशान है और इससे बचने के लिए हर कोई अपने घर में कूलर या एसी का इस्तेमाल कर रहा है, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो एसी अफोर्ड नहीं कर सकते हैं। ऐसे में कूलर को ही सबसे सस्ता और अच्छा ऑप्शन मानते हैं और घर में ज्यादातर लोग कूलर का इस्तेमाल करते हैं। आज हम आपको एक ऐसे एसी के बारे में बताते हैं, जिसकी कीमत मात्र 300 रुपये है और इसे ग्राहक ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं। इस एसी को आप बिजली और बैटरी दोनों से चला सकते हैं।

अगर बैटरी से इसे चलाना चाहते हैं तो इसमें तीन छोटी बैटरी का इस्तेमाल कर सकते हैं। बिजली से चलाने के लिए इसमें एक यूएसबी केबल दिया गया है। इतना ही नहीं ज्यादा ठंड़ी हवा लेने के लिए इसमें एक ट्रे दिया गया है जिसमें बर्फ डाल सकते हैं। इससे आपको ठंडी हवा मिलेगी। इसकी खासियत है कि इसे एयर फ्रेशनर के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इतना ही नहीं घर के अंदर-बाहर कहीं भी यूज कर सकते हैं। अगर फ्लिपकार्ट से इस एसी को खरदीते हैं और इसका भुगतान ICICI और Axis Bank बैंक के क्रेडिट या डेबिट कार्ड से करते हैं तो 5 फीसदी का डिस्काउंट मिलेगा।

गौरतलब है कि ऑनलाइट साइट फ्लिपकार्ट पर इन दिनों एसी पर जबरदस्त डिस्काउंट दिया जा रहा है। Hitachi का 1.5 Ton 3 Star Window AC सिर्फ 27,900 रुपये में खरीद सकते हैं, जबकि इसकी असल कीमत 30,900 रुपये है। इसके अलावा MarQ का 1 Ton 3 Star Split AC 20,999 रुपये में खरीद सकते हैं जबकि इसकी असल कीमत 36,999 रुपये है। यानी इस एसी पर आपको 16,000 रुपये का डिस्काउंट मिलेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper