योगी सख्त, यूपी में हर 24 घंटे में देनी होगी रिपोर्ट

लखनऊ : योगी सरकार कोरोना को लेकर काफी सख्त है। सरकार जरूरतमंदों को राहत पहुंचाने में हर संभव मदद कर रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इसमें किसी तरह की हीलाहवाली नहीं चल पाएगी। राहत आयुक्त कार्यालय द्वारा भेजे गए 235 करोड़ रुपये के हिसाब से जरूरतमंदों को मदद करनी है।

डीएम को प्रत्येक 24 घंटे में इसकी जानकारी राहत आयुक्त कार्यालय को भी देनी होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं इसकी जानकारी समय-समय पर राजस्व विभाग से प्राप्त कर रहे हैं। राज्य सरकार ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित किए जाने के बाद शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के जरूरतमंदों को हर संभव मदद का फैसला किया है। इसमें राशन देने के साथ उसे 1000 रुपये बैंक में भी दिया जाएगा।

यह पैसा सीधे उसके खाते में आरटीजीएस के माध्यम से हस्तांतरित किया जाएगा। इसके लिए शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों से इसके दायरे में आने वालों की सूची प्राप्त की जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम विकास विभाग और शहरी क्षेत्रों में नगर विकास विभाग को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper