रांची पहुंचे अमित शाह ने विपक्ष पर साधा निशाना

Published: 11/07/2018 5:49 PM

रांची। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह एक दिन के दौरे पर बुधवार को रांची पहुंचे। रांची पहुंचे शाह ने झारखंड के विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेसवार्ता में कहा कि झारखंड में गत कुछ दिनों से विपक्षी दल के नेता यहां के भोले-भाले गरीब आदिवासियों को दृगभ्रमित कर रहे हैं। मैं राज्य के आधिवासियों-मूलवासियों से सीधा संवाद करने आया हूं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विभिन्न मंचों से कई बार कह चुके हैं कि यह गरीबों की सरकार और आदिवासियों की सरकार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने 60 वर्षों के कार्यकाल में राज्य के आदिवासियों से केवल वोट लेने का काम किया है। उनका काम नहीं किया है।

अमित शाह ने कहा कि मैं यहां के मूलवासी-आदिवासी को हिसाब देने आया हूं। राज्य में रघुवर दास के नेतृत्व में बनी भाजपा सरकार ने अपने साढ़े तीन वर्ष के कार्यकाल में जो काम किया वह यहां की जनता के सामने है। भाजपा सरकार के दौरान ही सबसे ज्यादा गैस का कनेक्शन देने का काम राज्य में हुआ। हमारी सरकार का यह संकल्प है कि राज्य में वर्ष 2018 के दिसंबर तक हर घर में बिजली पहुंच जाएगी। आदिवासी बच्चों के लिए टीकाकरण की योजना बनती थी, लेकिन नीचे तक नहीं पहुंचती थी। 72 प्रतिशत आदिवासी समाज के बच्चों का राज्य में टिकाकरण हो चुका है। 15 अगस्त तक सात तरह की योजनाएं गांव-गांव तक पहुंच जाएगी। 50 करोड़ लोगों को पांच लाख रुपये की स्वास्थ्य बीमा योजना से जोड़ने का काम भाजपा सरकार ही कर रही है। गरीब मजदूर को आपने झारखंड का सीएम और चाय बेचने वाले को पीएम बनाया है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि विपक्षी दल के नेता जोर-शोर से सगूफा छोड़ रहे हैं कि अनुसूचित जाति/जनजाति एक्ट में संशोधन कर एक्ट को कमजोर किया गया है। सच्चाई इससे अलग है, एक्ट पहले कमजोर था, इसे सशक्त किया गया है। 18 हजार करोड़ रुपये जिला खनिज फंड के जरिये आदिवासियों के हित मे जमा किए। भाजपा ने बांस को घास मानकर एक कार्यक्रम बांस मिशन शुरू किया। 1290 करोड़ रुपये इस पर खर्च किये जा रहे हैं। आने वाले 10 वर्षों में इसका सुखद परिणाम देखने को मिलेगा। आदिवासी बहुल इलाकों के विकास के लिए वन बंधु योजना की शुरुआत भी भाजपा ने ही की।

इससे पूर्व रांची हवाई अड्डे पर अपने तय समय से एक घंटा विलम्ब से पहुंचे शाह का मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा, राज्यसभा सांसद समीर उरांव, सुदर्शन भगत सहित राज्य सरकार के मंत्रियों ने अमित शाह का स्वागत किया। इसके बाद अमित शाह ने रांची में भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर आशीर्वाद लिया। इसके बाद अमित शाह ने जनजातीय समाज से संवाद किया। कार्यक्रम मे मुख्यमंत्री रघुवर दास, जयंत सिन्हा, समीर उरांव, कड़िया मुंडा, सुदर्शन भगत,लक्ष्मण गिलवा, रामकुमार पाहन, अर्जुन मुंडा, आशा लकड़ा सहित जनजातीय समाज के गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
-----------------------------------------------------------------------------------
loading...
E-Paper