राज्यपाल ने अजरा व शिवम के भाषण सुन हुए गदगद किया सम्मानित

लखनऊ ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने मंगलवार को राजभवन में काकोरी कन्या इन्टर कॉलेज की छात्रा अजरा खातून और बाबू त्रिलोकी सिंह इन्टर कॉलेज के छात्र शिवम रावत को पच्चीस-पच्चीस हजार रुपये की धनराशि देकर सम्मानित किया।

काकोरी शहीद स्मारक में 19 दिसम्बर को आयोजित शहीद स्मृति समारोह में दोनों विद्यार्थियों का भाषण सुनकर राज्यपाल ने राजभवन बुलाकर रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की थी। राज्यपाल ने दोनों विद्यार्थियों को राजभवन बुलाकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर छात्रा अजरा खातून के साथ उनके पिता अब्दुल रहीम जो एक मदरसे में लिपिक हैं एवं काकोरी कन्या इन्टर कॉलेज की प्रधानाचार्या खुर्शीद शाह उपस्थित थे। छात्र शिवम रावत के साथ उनके पिता बसंत लाल जो पेशे से किसान है एवं बाबू त्रिलोकी सिंह इन्टर कॉलेज लखनऊ के प्रधानाचार्य डाॅ. राजकुमार सिंह भी उपस्थित थे। राज्यपाल ने छात्रा अजरा खातून को अपनी पुस्तक ‘चरैवेति! चरैवेति!!’ की उर्दू प्रति तथा छात्र शिवम रावत को हिन्दी प्रति भेंट की।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper