राशि के अनुसार जानिए इस वैलेंटाइन अपने पार्टनर को क्या दें गिफ्ट

वेलेंटाइन डे के आते ही युवाओं में एक उत्साह का संचार हो जाता है। नए संबंध बनने के साथ ही पुराने संबंध और प्रगाढ़ हो जाते हैं। इसलिए इस वेलेंटाइन पर अपने प्रेमी या प्रेमिका को उसकी राशि के हिसाब से गिफ्ट दें। मेष राशि वाले जातक अपने साथी अथवा प्रेमी को लाल गुलाब या पहाड़ों वाली सीनरी (फोटो) गिफ्ट दें। साथ ही श्रीगणेश जी के दर्शन करें। इससे आपका रिश्ता हमेशा मीठा बना रहेगा।

वृषभ राशि वाले जातक सफेद गुलाब उपहार में दें, जबकि मिथुन राशि वाले अपने साथी को खुश करने के लिए हरी वस्तु का तोहफा दें। कर्क राशि वाले जातक अपने साथी को गिफ्ट में कुबेर का फोटो दें और लक्ष्मी-नारायण मंदिर जाएं। सिंह राशि वाले गर्म कपड़ों का तोहफा दें। कन्या राशि वाले अपने साथी को हरे कपड़े का तोहफा दें। इसी के साथ राधा-कृष्ण के दर्शन करने जाएं। आप दोनों का साथ जीवन भर बना रहेगा।

तुला राशि वाले जातक अपने साथी को सफेद गुलाब का फूल दें और शिव परिवार के दर्शन करें। वृश्चिक राशि वाले जातक अपने साथी को लाल ऊनी वस्त्र का तोहफा दें। आसमान की तस्वीर दें, जिसमें सूर्य के साथ तारे भी हो। धनु राशि वाले जातक अपने साथी को पीला गुलाब और किसी संत की फोटो भी आप उपहार में दें।

मकर राशि वाले जातक अपने साथी को चाबी का छल्ला या पायजेब और राम दरबार की फोटो दें। साथ ही राम-सीता के दर्शन करने जाएं। कुंभ इस राशि वाले जातक अपने साथी को रुद्राक्ष और गाय-बछड़े की फोटो, जिसमें कृष्ण भी साथ हों, ऐसी फोटो उपहार में दें। मीन राशि वाले जातक अपने साथी को नीले वस्त्र या बहते झरने या बहती नदी की फोटो गिफ्ट में दें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper