राष्ट्रपति कोविंद, नायडू, मोदी ने अंबेडकर को श्रद्धांजलि दी

नई दिल्ली: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उपाध्यक्ष एम. वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को भारतीय संविधान के निर्माता बाबा साहेब भीमराव रामजी आंबेडकर को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। कोविंद, नायडू और मोदी ने यहां संसद भवन लॉन्स में एक समारोह में आंबेडकर को पुष्पांजलि अर्पित की। इसके साथ ही लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और कई अन्य सांसदों ने भी आंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की।

नायडू ने ट्वीट कर कहा, “देश हमेशा संविधान निर्माता आंबेडकर का आभारी रहेगा। उनका ज्ञान हमेशा हमारा मार्गदर्शन करता रहेगा।” उन्होंने कहा, “उन्होंने हाशिए पर रहे लोगों के लिए कार्य किया और एक जातिहीन समाज बनाने के लिए प्रयास किया। हम समानाधिकारवादी समाज की स्थापना कर और सार्वजनिक जीवन में मूल्यों और नैतिकता को बनाए रखकर बाबा साहेबजी को वास्तविक श्रद्धांजलि अर्पित कर सकते हैं।”

मोदी ने ट्वीट किया, “भारत महापरिनिर्वाण दिवस (पुण्यतिथि) पर बाबा साहेब आंबेडकर को नमन कर रहा है।” उन्होंने आंबेडकर के कार्यों और योगदान पर प्रकाश डालने वाले ऑडियो का एक लिंक भी साझा किया। आंबेडकर का छह दिसंबर 1956 को दिल्ली में निधन हुआ था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper