राहुल और प्रियंका पर बीजेपी ने लगाए भ्रष्टाचार पर आरोप

दिल्ली ब्यूरो: राफेल मामले में पीएम मोदी को घेरने वाले राहुलगांधी अब बीजेपी के रडार पर हैं। राहुल के साथ ही बहन प्रियंका भी बीजेपी के रडार पर आ गई है। प्रियंका गांधी अपना पहला भाषण गुजरात में दे रही थी इधर बीजेपी के लोग राहुल और प्रियंका पर खबर बना रहे थे। अब बीजेपी ने राहुलऔर प्रियंका पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाये हैं। अब तक रॉबर्ट वाड्रा को जमीन सौदे में घेर रही भाजपा ने राहुल व प्रियंका पर भी आरोप लगाया है। भाजपा ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा पर जमीन सौदे से जुड़े कथित घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया। भाजपा ने दावा किया कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार को संस्थागत रूप दिया है।

लोकतंत्र का 17 वां उत्सव -बहुत कुछ हो रहा है इस चुनाव में पहली बार

मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हए केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने संवाददाताओं से कहा कि राबर्ट वाड्रा विवादित जमीन सौदे के संबंध में महज मुखौटा हैं और उनके साले राहुल गांधी असली चेहरा हैं। स्मृति ईरानी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस देश में भ्रष्टाचार की जननी रही है। अब तक यह माना जा रहा था कि भ्रष्टाचार के मामले में आर्म्स डीलर संजय भंडारी के संबंध केवल रॉबर्ट वाड्रा से ही थे लेकिन अब देश की जानकारी में यह भी आ गया है कि ये संबंध रॉबर्ट वाड्रा के साले साहब राहुल गांधी तक भी पहुंचते हैं।

स्मृति ईरानी ने दावा किया- यूपीए सरकार के दौरान पेट्रोलियम और रक्षा सौदों की जांच में पैसों का लेन देन न सिर्फ रॉबर्ट वाड्रा तक पहुंचा, बल्कि अब देश यह भी जान गया है कि जीजा जी के साथ साले जी भी इस फैमिली पैकेज भ्रष्टाचार में शामिल हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि 70 सालों में संस्थागत भ्रष्टाचार कांग्रेस की देन रहा है और पिछले 24 घंटों में समाचार माध्यमों से सामने आए तथ्य दिखाते हैं कि कैसे गांधी-वाड्रा परिवार ने पारिवारिक भ्रष्टाचार को परिभाषित किया है।

ईरानी ने दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय द्वारा एचएल पाहवा के यहां तलाशी के दौरान जब्त दस्तावेज से पता चलता है कि राहुल गांधी ने पाहवा से हरियाणा में औने पौने दाम में कई एकड़ जमीन खरीदी थी। उन्होंने आरोप लगाया कि एचएल पाहवा के साथ जमीन की खरीद फरोख्त में प्रियंका गांधी वाड्रा से संबंधित कागजात भी पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को अब देश की जनता को पाहवा से संबंधों के बारे में बताना होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...

लखनऊ ट्रिब्यून

Vineet Kumar Verma

E-Paper