रेलवे ने बदले कई नियम, 01 जून से चलेंगी मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें

नई दिल्ली: रेलवे ने एक बार फिर लॉकडाउन के बीच अपने नियमों में बदलाव किया है। लॉकडाउन के बीच 12 मई से 15 जोड़ी राजधानी टाइप की स्पेशल ट्रेनें चल रही हैं जबकि एक जून से 200 और ट्रेनें (मेल और एक्सप्रेस) चलने वाली हैं।

कहा जा रहा है कि रेल यात्रियों को अब धीरे-धीरे पहले जैसी सुविधाएं मिलने लगेंगी। रेल मंत्रालय ने फैसला लिया है कि यात्री पहले की तरह 120 दिन पहले आरक्षित टिकट ले सकेंगे, यानी यात्री 120 दिन पहले टिकट रिजर्वेशन करा पाएंगे। यह सुविधा यात्रियों के लिए 31 मई की सुबह 8 बजे से उपलब्ध हो जाएगी। फिलहाल यात्रा से 30 दिन पहले तक आरक्षित टिकट लेने की सुविधा दी जा रही है।

इसके अलावा सभी 230 ट्रेनों में 1 जून से पार्सल बुकिंग की सुविधा भी उपलब्ध हो जाएगी। इसके लिए भी 31 मई को सुबह 8 बजे से पार्सल बुकिंग काउंटर खुल जाएंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper