रोमांच और खूबसूरत नजारों से भरपूर है न्यूजीलैंड का यह शहर

बहुत से लोगों को एडवेंचर और  प्राकृतिक नजारों से भरपूर जगहों पर घूमना पसंद होता है. अगर आप भी कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं, और आपको समझ में नहीं आ रहा कि कहां जाएं तो अब आपको परेशान होने की कोई आवश्यकता नहीं है. आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां जाकर आप रोमांच, एडवेंचर और नेचर के खूबसूरत नजारों का मजा ले सकते हैं. 

न्यूजीलैंड में मौजूद क्वींसटाउन चारों तरफ से खूबसूरत पहाड़ों और नदियों से घिरा हुआ है. आप यहां पर नेचर के खूबसूरत नजारों के साथ-साथ स्कीइंग का भी मजा ले सकते हैं. इसके अलावा यहां पर आप शॉर्टओवर नदी की गहरी कंदराओं में जैकबोट की राइड और रॉफ्टिंग का भी आनंद ले सकते हैं.

क्वींसटाउन शहर को बंजी जंपिंग का निर्माता माना जाता है. 1988 में यहां पर बंजी जंपिंग को शुरू किया गया था. आज के समय में यहां पर आप बंजी जंपिंग कि कई साइट देख सकते हैं. इसके अलावा क्वींसटाउन में  कमर्शियल स्काइडाइविंग के मुख्य केंद्र मौजूद है. इस शहर में जाकर आप एडवेंचर का भरपूर मजा ले सकते हैं. इस शहर में मौजूद हरी-भरी वादियों को देख कर आप को जन्नत का एहसास होगा.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper