लखनऊ जिला कारागार का औचक निरीक्षण करने पहुंचे अपर मुख्य सचिव

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने रविवार को लखनऊ जिला जेल का निरीक्षण कर वहां की हालातों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने जेल परिसर में सामने आयी कमियों को लेकर अधिकारियों का दिशा निर्देश जारी किया।

अवनीश अवस्थी के साथ लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी भी मौजूद रहे। अपर मुख्य सचिव गृह ने कहा कि जेल में सीवर, पेयजल और निर्माण संबंधी खामियों को जल्द दूर किया जाए। उन्होंने महिला बैरक का भी निरीक्षण कर महिलाओं व उनके साथ रहने वाले बच्चों से भी मुलाकात की।

उन्होंने निर्देश दिया कि महिलाओं को रोजगार परक प्रशिक्षण मुहैया करवाया जाए जिससे कि वह खुद को व्यस्त रख सकें। उन्होंने कैदियों का पारिश्रमिक बढ़ाने के साथ ही पुराने हो चुके सीसीटीवी की जगह नए अपग्रेडेड कैमरे लगाने के निर्देश दिए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper