लखनऊ में भारत-वेस्टइंडीज के 20-20 मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अटल बिहारी वाजपेयी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मंगलवार को शाम सात बजे से भारत-वेस्टइंडीज का दूसरा 20-20 मैच होना है। मैच शुरु होने के कुछ घंटे पहले से ही स्टेडियम में क्रिकेट खेल के प्रशंसकों एवं खेल प्रेमियों का पहुंचना शुरु हो गया।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच रोमांचक मुकाबला देखने के लिए लखनऊ के क्रिकेट खेल प्रेमियों में जबरदस्त उत्साह देखने में आया। क्रिकेट प्रेमियों का उत्साह ही है, जो उन्हें कुछ घंटे पहले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खींच लाया। स्टेडियम में शाम पांच बजे तक चारों ओर कुर्सियों पर बैठे लोग नजर आने लगे और बाहर की ओर भी प्रवेश पाने वालो की लम्बी लाइन लग गयी हुई मिली।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के बाहर और भीतर मैच देखने आये वीआईपी और आम क्रिकेट प्रेमियों के लिए सुरक्षा व्यवस्था की चाक चौबन्द व्यवस्था व्याप्त की गयी है। सीसीटीवी कैमरे, ड्रोन कैमरे और सुरक्षा एजेंसियों के जवानों की मदद से सुरक्षा कंट्रोल रुम से हर व्यक्ति की हरकत पर नजर रखी जा रही है। स्टेडियम में दोनों ही देशों की टीमें पहुंच चुकी है और इसके लिए कंट्रोल रुम पूरी तरह से अलर्ट है।

उल्लेखनीय है कि लखनऊ में 24 वर्षो के बाद कोई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच हो रहा है। इससे नयी पीढ़ी के नौजवानों में क्रिकेट मैच को लेकर जबरदस्त उत्साह है। बहुत सारे लोग अपने गालों पर देश के झंडे का टैटू बनाकर आये हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
loading...
E-Paper