लखनऊ में रिटायर्ड सैन्य अधिकारी को भी कोरोना

लखनऊ : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. हाल ही में लखनऊ में सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी की पत्नी में कोरोना वायरस का संक्रमण मिला था. जिसके बाद उन्हें बेस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. वहीं अब रिटायर्ड सैन्य अधिकारी में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही लखनऊ में अब तक कोरोना वायरस के 10 मामले सामने आ चुके हैं.

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस तेजी से फैलता हुआ नजर आ रहा है. कोरोना वायरस से निपटने के लिए भारत में राज्य सरकारें अपने-अपने तरीके से उपाय करने में जुटी हुई है. इस बीच उत्तर प्रदेश में पहला कोविड-19 अस्पताल बनकर तैयार हो गया है. राजधानी लखनऊ में बनकर तैयार इस हॉस्पिटल में जल्द ही कोरोना के मरीजों का उपचार शुरू कर दिया जाएगा.

कोरोना से जंग के लिए तैयार किए गए इस अस्पताल को आधुनिक वेंटिलेटर और अन्य उपकरणों से लैस किया गया है. लखनऊ पीजीआई ने अपने नवनिर्मित ट्रॉमा सेंटर को कोविड-19 हॉस्पिटल में तब्दील कर दिया है. पीजीआई से लगभग दो किलोमीटर दूर वृंदावन योजना में बने इस अस्पताल की क्षमता 240 बेड की है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper