लखनऊ में लांच हुआ वोकल एप

लखनऊ: भारत की 90% जनता क्षेत्रीय भाषाएँ बोलती है और सिर्फ 10% जनता को अंग्रेज़ी आती है। इस वनैक्युलर ऑडीयन्स के पास भी अब स्मार्टफोन और इंटरनेट है लेकिन इंटरनेट पर ज्यादातर इंफॉर्मेशन अंग्रेज़ी में ही होती है, ना की भारत की इन क्षेत्रीय भाषाओं में. ऐसे में लोगों के लिए इंटरनेट पर कुछ भी सीखने में एक बहुत बड़ी बाधा है और इसी बाधा को दूर कर रहा है ‘वोकल’, जो की भारत का सबसे बड़ा वनैक्युलर ज्ञान सम्बंधित प्रश्नोत्तर प्लाट्फ़ोर्म है।

आज वोकल ऐप लखनऊ में लॉन्च हो रहा है और इसे लॉन्च करने आ रहे हैं कम्पनी के संस्थापक अप्रमेय राधाकृष्ण और मयंक बिदावतका। हमारे देश के सबसे ज्ञानी और बुद्धिमान लोग वोकल ऐप पर लोगों के सवालों के जवाब देते हैं। ऐसे में भारत के आम आदमी को सिर्फ एक बटन के द्वारा देश के सबसे बेहतरीन एक्स्पर्ट्स को पूछने का मौका मिलता है। इस मौके पर वोकल ऐप ज्ञान से जुड़े सभी एक्स्पर्ट्स को अपने प्लेटफॉर्म पर निमंत्रित करता है।

आइये और इस मिशन का हिस्सा बनें जिसमें आप करोड़ों भारतियों की मदद कर सकते हैं। कैसे? उनके सवालों के जवाब देकर और उनके साथ अपना ज्ञान बाँट कर! और तो और, वोकल भारत का पहला ऐसा प्रश्नोत्तर प्लाट्फ़ोर्म हैं जहाँ लोग ऑडीओ और विडीओ में अपने जवाब दे सकते हैं। वोकल हिंदी के अलावा 10 अन्य भारतीय भाषाओं में भी इस्तेमाल किया जा सकता है – तेलुगु, कन्नड़, बंगाली, तमिल, मलयालम, गुजराती, मराठी, पंजाबी, उड़िया और असमिया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper