लखनऊ से इराक के नजफ की सीधी उड़ान 14 फरवरी से

लखनऊ ब्यूरो। राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से इराक के नजफ के लिए एयर इंडिया की सीधी उड़ान 14 फरवरी से शुरू होगी। इसके लिए एयर इंडिया जल्द ही टाइम टेबल जारी करेगा।

एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से इराक के नजफ के लिए एयर इंडिया की सीधी उड़ान 14 फरवरी से शुरू होगी। इसके लिए एयर इंडिया जल्द ही टाइम टेबल जारी करेगा।

उन्होंने बताया कि एयर इंडिया की उड़ान के लिए तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। फिलहाल अभी सप्ताह में दो दिन लखनऊ से नजफ के लिए विमान सेवा शुरू होगी। जिसका विस्तार अगले कुछ महीनों में किया जाएगा। एयर इंडिया की ए-320 एयरबस नजफ के लिए उड़ान भरेगी। जिसमें 162 यात्री सवार हो सकेंगे। इसकी 12 सीटें बिजनेस क्लास की होंगी।
अधिकारी ने बताया कि अब तक नजफ जाने वाले यात्रियों को दिल्ली होकर या

करनी पड़ती थी, लेकिन अब वे 14 फरवरी से लखनऊ से सीधे उड़ान ले सकेंगे।
इराक का नजफ शिया धर्म के अनुयायियों के लिए महत्वपूर्ण स्थान है। नजफ के लिए अभी राजधानी के साथ प्रदेश भर के शिया समुदाय के लोग दिल्ली होकर वहां जाते हैं। नजफ जाने और वापसी का किराया 30 से 35 हजार रुपये का होता है। लखनऊ से बोर्डिंग पास मिलने पर नजफ का किराया वापसी यात्रा सहित करीब 21 हजार रुपये हो सकता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper