लखनऊ से हर आधे घंटे पर कुम्भ स्पेशल बसों का संचालन शुरू

लखनऊ ब्यूरो। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) ने पहले शाही स्नान पर प्रयागराज जाने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए लखनऊ के कैसरबाग, चारबाग और आलमबाग बस टर्मिनल से कुम्भ स्पेशल बसों का संचालन शनिवार से शुरू कर दिया है। ये बसें लखनऊ से हर आधे घंटे पर प्रयागराज के कुम्भ मेला के लिए चल रही हैं।

मुख्य प्रधान प्रबंधक संचालन ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए राजधानी लखनऊ के कैसरबाग, चारबाग और आलमबाग बस टर्मिनल से रोडवेज की कुम्भ स्पेशल बसों का संचालन शनिवार से शुरू हो गया है। ये बसें लखनऊ से हर आधे घंटे पर प्रयागराज के कुम्भ मेला के लिए चल रही हैं।

उन्होंने बताया कि 15 जनवरी को मकर संक्रांति का पर्व है। इसलिए पहले शाही स्नान पर यात्रियों को प्रयागराज ले जाने और लाने के लिए 400 कुंम्भ स्पेशल बसें चलाई जा रही हैं।

कुम्भ स्पेशल बसें राजधानी से चलकर प्रदेश के सात मार्गों से प्रयागराज पहुंचेगी। ये विशेष बसें बाहर बनाए गए पार्किंग पर श्रद्धालुओं को उतार देंगी। वहां से श्रद्धालु शटल बस सेवाओं का प्रयोग करेंगे। शटल बसों से मेला क्षेत्र तक पहुंचने के लिए आम दिनों में न्यूनतम पांच व अधिकतम 15 रुपये किराया देना होगा।

जबकि शाही स्नान के दिन और उससे एक दिन पहले व एक दिन बाद तक शटल बसें नि:शुल्क श्रद्धालुओं को मिलेंगी। मेला स्थल तक पहुंचने के लिए इन तीन दिनों में किराया नहीं देना होगा। कुम्भ स्पेशल बसों की पार्किंग लखनऊ मार्ग-गद्दोपुर पार्किंग (देवप्रयाग फाफामऊ के सामने), जौनपुर मार्ग-रोडवेज वर्कशाप/प्रयाग ढाबा झूंसी, वाराणसी मार्ग-संत निरंकारी आश्रम पार्किंग स्थल रहिमापुर, मिर्जापुर मार्ग-आइटीआइ प्रशिक्षण संस्थान पार्किंग, नैनी रीवा-चित्रकूट-अंध विद्यालय पार्किंग, नैनी अयोध्या-प्रतापगढ़-गद्दोपुर पार्किंग (देवप्रयाग फाफामऊ के सामने) में की जाएगी।

मुख्य प्रधान प्रबंधक ने बताया कि बसों की जानकारी के लिए परिवहन निगम ने श्रद्धालुओं के लिए कंट्रोल रूम खोल दिया है। बसों की जानकारी के लिए प्रयागराज मेला क्षेत्र के क्षेत्रीय कंट्रोल रूम का नम्बर-0532-2261208 या फिर मेलाधिकारी लखनऊ क्षेत्र 9415049624 से श्रद्धालु जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper