लखनऊ से 200 बसों से अयोध्या रवाना होंगे संघ कार्यकर्ता

लखनऊ ब्यूरो। संतों के नेतृत्व में विश्व हिन्दू परिषद द्वारा 25 नवम्बर को अयोध्या में होने वाली धर्मसभा को सफल बनाने के लिए संघ परिवार जुट गया है। इसके लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता शाखा स्तर तक योजना बना रहे हैं।

धर्मसभा जाने के लिए सभी जिलों को संख्या का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। लखनऊ विभाग से 25 हजार कार्यकर्ताओं को अयोध्या पहुंचाने के लिए कहा गया है। इसके लिए लखनऊ से 200 बस की व्यवस्था की गयी है।

भोजन पैकेट साथ ले जायेंगे कार्यकर्ता

संघ सूत्रों की मानें तो इसके अलावा एक हजार चार पहिया तथा करीब पांच हजार कार्यकर्ता अपनी मोटर साईकिल से अयोध्या के लिए रवाना होंगे।

जबकि लखनऊ से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के भी पांच हजार कार्यकर्ता अयोध्या जायेंगे। इसके अलावा हिन्दू जागरण मंच,भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्र सेविका समिति की कार्यकर्ता भी अयोध्या जाने की तैयारी में हैं। वहीं राष्ट्र सेविका समिति और दुर्गा वाहिनी की महिला कार्यकर्ताओं का जत्था भी मोटर साईकिल से अयोध्या कूच करने का ऐलान किया है।

लखनऊ के सह विभाग कार्यवाह बृजेश ने गुरुवार को बताया कि अयोध्या की धर्मसभा में शामिल होने के लिए जो भी कार्यकर्ता जायेंगे वह अपने घर से अपना भोजन पैकेट साथ में लेकर जायेंगे। इसके लिए बस का निर्धारित किराया भी कार्यकर्ताओं को स्वयं देना होगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper